Thursday, December 1, 2022

Gujrat: वडोदरा के सांवली में सांप्रदायिक झड़प, महौल बिगाड़ने के चलते 40 लोग गिरफ्तार

गांधीनगर: गरबा को लेकर समाजिक सौहार्द बिगड़ता जा रहा है। देश भर में जगह – जगह गरबा कार्यक्रमों में लगातार माहौल बिगड़ने की घटनाएं सामने आ रही है। मामले में नयी घटना गुजरात की है, जहां गरबा कार्यक्रम के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए।

गुजरात में हिंसा

गुजरात के वडोदरा में माहौल बिगड़ गया, जब गरबा खेलने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की। पत्थरबाजी के बाद उत्सव स्थल के आस- पास इलाकों में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। बिगड़ते माहौल को देखते हुए लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं पुलिस ने कारवाई करते हुए 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ हालात नियंत्रित होने तक इलाके में भारी पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।

धार्मिक झंडे को लेकर विवाद

वडोदरा ग्रामीण पुलिस अधिकारी पीआर पटेल के अनुसार, मुसलमानों का एक त्योहार आने वाला है, जिसको लेकर इस समुदाय विशेष के कुछ स्थानीय लोगों ने धार्मिक झंडों को पोल पर बांध दिया, जो मंदिर के बिल्कुल पास में ही था। हिंदू समाज के लोगों ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि यह महौल बिगाड़ने के तहत ऐसा किया गया हैं, साथ ही इसे अलग लगाने की बात भी सामने आई।

भारी पुलिस बल तैनात

पुलिस ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि मामले में दोनों समुदायों के बीच पहले आपस में झड़प हुई और विवाद तूल पकड़ने के बाद पत्थरबाजी तक पहुंच गई। पुलिस ने कारवाई करते हुए दोनों गुटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। साथ ही एक्शन लेते हुए 40 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं, इलाकें में गंभीर हालात देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

 

Google in China: गूगल ने चीन को दिया बड़ा झटका, बंद कर दी अपनी यह सेवा

North Korea:उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी मिसाइल, बेकाबू हुआ तानाशाह किम जोंग उन

Latest news