नई दिल्ली. देश में लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद  इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) के दाम बढ़ा दिए हैं। दिल्ली में सीएनजी की खुदरा कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित होकर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। नोएडा और गाजियाबाद में प्रति किलो सीएनजी की कीमत 49.08 रुपये से बढ़ाकर 49.98 रुपये कर दी गई है। यह वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल और डीजल वाहनों का उपयोग करने वाले कई लोग आसमान छूती कीमतों के बीच एक सस्ता और स्वच्छ विकल्प अपनाने पर विचार करने लगे हैं। यह बढ़ोतरी सीएनजी आपूर्तिकर्ताओं के लाभ मार्जिन पर दबाव डालने के लिए तैयार है।

इस बीच, दिल्ली में घरेलू पीएनजी की घरेलू कीमत को संशोधित कर 29.66 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) कर दिया गया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की घरेलू कीमत 29.61 रुपये प्रति एससीएम है।

Modi Government Cabinet Expansion: नरेंद्र मोदी सरकार का कैबिनेट विस्तार, इन चेहरों को मिली कैबिनेट में जगह

Narendra Modi Cabinet Reshuffle: कोरोना काल में मोदी सरकार की नाकामी छुपाने के लिए डॉ हर्षवर्धन को बनाया गया बलि का बकरा? रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को हटाने के क्या है मायने

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर