Thursday, June 30, 2022

उत्तरप्रदेश : सीएम योगी ने दिए निर्देश, स्थानीय स्तर पर हो जन शिकायतों का समाधान

लखनऊ, उत्तरप्रदेश में जनता की सभी स्थानीय समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो इस दिशा में अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान सामने आ गया है. अब सीएम योगी ने तहसील स्तर पर ही निस्तारण अभियान शुरू कर दिया है.

अधिकांश शिकायतों का निपटारा

स्थानीय स्तर पर जन शिकायतों का समाधान करने की दिशा में अब यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तहसील दिवस पर आईं ज्यादातर शिकायतों को निस्तारण कर दिया गया है. इस कड़ी में राज्य में सीएम योगी के कार्यकाल के दौरान कुल 29,87,609 शिकायतें आईं. इन शिकायतों में से 29,64,920 का निपटारा भी कर दिया गया है. आकड़ों की माने तो प्रयागराज से सबसे ज्यादा शिकायतें आईं, जिनकी संख्या 1,80,408 है. इन शिकायतों में से 1,79,203 का समाधान कर दिया गया.

सीएम कार्यालय को जवाब देंगे अधिकारी

मालूम हो उत्तरप्रदेश सरकार लगातार लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास कर रही है. सीएम योगी चाहते हैं कि प्रदेश में लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर दौड़भाग न करनी पड़े. विशेषकर गांव के लोगों की समस्याएं स्थानीय स्तर पर ही सुलझाई जा सके इस तरह की व्यवस्था का निर्माण हो. इस कड़ी में अधिकारियों को उचित निर्देश भी दिए गए है. इस दिशा में काम करने को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद दिखाई दे रहा है. इसके अलावा तहसील दिवस और थाना दिवस पर आने वाली शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय भी नजर रख रहा है. अधिकारी शिकायतों के निस्तारण और प्रगति को लेकर सीएम कार्यालय को सूचना देने के लिए प्रतिबद्ध भी है.

इस दिन आयोजित होता है तहसील दिवस

मालूम हो हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को जनता की समस्याओं के निबटारे को लेकर तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है. सीएम द्वारा इस मामले में कड़े निर्देश भी दिए गए हैं कि तहसील दिवस पर आने वाले प्रकरणों को कतई लंबित न रखा जाए. साथ ही लोगों की शिकायतों पर संवेदनशीलता दिखाते हुए उसे तुरंत निस्तारित किया जाए.

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->