Thursday, March 16, 2023

Krishna Janmashtami: सीएम योगी ने वृंदावन-मथुरा में किया अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण,शेयर की तस्वीर

लखनऊ। पूरे भारत में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। पूरा देश इन दिनों कृष्ण भक्ति में डूबा हुआ है। इसी अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एंव शुभकामनाएं दी है, और साथ ही राज्यवासियों को एक तोहफा दिया है।

योगी ने ब्रजवासियों को दिया ये तोहफा

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कन्हैया के नगरी वृंदावन और मथुरा गए थे। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के माध्यम से शेयर की। उन्होंने इस पावन अवसर पर वृंदावन और मथुरा में नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण किया उन्होंने लिखा कि, ‘ आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर मथुरा और वृंदावन में नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवन के लोकार्पण का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस अन्नपूर्णा भवन में आने वाले श्रद्धालुओं हेतु प्रतिदिन निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है। उत्तर प्रदेश की सरकार ब्रज तीर्थ क्षेत्र के समग्र विकास हेतु पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। ‘

पुलिस लाइन में भी भव्य आयोजन

भगवान श्री कृष्ण और जेल का पुराना संबंध रहा है। ऐसा इसलिये क्योंकि नंदलाल का जन्म जेल में ही हुआ था। इसलिए हर साल यूपी के कई जेलों में जन्माष्टमी के अवसर पर कई तरह के प्रोग्राम चलाए जाते हैं। इस बार भी सूबे की राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन कृष्ण जन्माष्टमी के प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस भव्य समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की।

दिलाया पंच प्राण से जुड़ने का संकल्प

राजधानी लखनऊ में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस प्रोग्राम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की और उन्होंने पीएम मोदी द्वारा 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर से कही गई बातों का जिक्र किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ” देश की आज़ादी के अमृत महोत्सव में प्रधानमंत्री ने जिन पंच प्राणों के साथ जुड़ने का संकल्प लेने की बात कही थी उसमें हमारे देश को दुनिया का एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करना शामिल है।”

Yogi Adityanath: सीएम योगी ने पुलिस लाइन के कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में लिया हिस्सा, कही ये बात

Latest news