लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर सभी पत्रकारों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की बधाई दी. साथ ही उन्होंने ट्वीट किया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आज तक हिंदी पत्रकारिता ने सामाजिक जागृति और राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान दिया है. मुख्यमंत्री ने एक बड़ी घोषणा भी की है. उन्होंने अपनी घोषणा में कहा है कि हिंदी पत्रकारिता ने देश को आर्थिक सहायता दी है. कोरोना संक्रमण से मरने वाले पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

आप जानते ही होंगे कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश भर में कई पत्रकार ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा दी. इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर ऐसे पत्रकारों के परिवारों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. हालांकि आपको याद हो तो योगी सरकार ने कोरोना काल में अनाथ बच्चों की देखभाल करते हुए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने की घोषणा की है.

उनकी घोषणा के तहत सरकार ऐसे सभी बच्चों की देखभाल करेगी. इतना ही नहीं ऐसे बच्चों के वयस्क होने तक उनके माता-पिता को 4,000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.

Modi govt 7th Anniversary : बीजेपी के 7 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने गिनाई 7 भूल, जारी की लिस्ट

Delhi Lockdown Extend : दिल्ली में 7 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या खुला है अनलॉक-1 में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर