नई दिल्ली/ उतराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार सुर्खियां बटोर रहे है. पहले अपने फैसले के कारण चर्चाओं में आए तो वहीं, अब महिलाओं पर दिए अपने एक बयान के कारण तीरथ सिंह रावत चर्चाओं में बने हुए है. उन्होंने अपने बयान में कहा की आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही है, ये कैसे संस्कार है?

दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महिलाएं फटी हुई जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है. ये कैसे संस्कार हैं. ये बात उन्होंने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला के उद्घाटन के दौरान कहीं. इस दो दिवसीय कार्यशाला के ‘बच्चों में बढ़ती नशे की प्रवृति, रोकथाम और पुनर्वास’ टॉपिक है. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है. बच्चों को नशा सहित तमाम चीजों से बचाने के लिए उन्हें संस्कारवान बनाना होगा. संस्कारित बच्चे जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि ‘जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी. मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना हैं, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती थीं.’ उन्होंने आगे बताया कि मैंने सोचा जो महिला खुद एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जींस पहनी हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी. जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तो ऐसा नहीं होता था.’

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि पश्चिमी देश आज हमारा अनुकरण कर रहे हैं. ऋषिकेश में जाइए वहां विदेशी लोग योगा कर रहे हैं. उनका पूरा तन बदन ढका हुआ है और हम नंगा भाग रहे हैं. तीरथ सिंह रावत ने कहा फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है.

Son’ murder his mother: कलयुगी बेटे ने बीच सड़क पर माँ को मारा थपड़, माँ की मौके पर मौत, वीडियो वायरल

AU Chancellor Azaan Controversy: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने लिखा डीएम को पत्र, कहा- लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान की तेज आवाज सोने नहीं देती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर