कटिहार. बिहार के एक प्राइमरी स्कूल में बुधवार को वंदे मातरम न गाने पर बवाल मच गया. गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ध्वजारोहण में कथित तौर पर वंदे मातरम गाने से मना करने पर शिक्षक अफजल हुसैन और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हुसैन ने कहा कि वह वंदे मातरम नहीं कहेगा क्योंकि यह उसकी धार्मिक आस्था के खिलाफ है. 

हुसैन ने कहा, ”हम अल्लाह को मानते हैं और वंदे मातरम मतलब भारत की वंदना, जो हमारी आस्था के खिलाफ है. ” वहीं मामले पर संज्ञान लेते हुए बिहार के शिक्षा मंत्री ने कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो कार्रवाई की जाएगी. राष्ट्रगीत का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने कहा था कि उन्हें इस घटना को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है. देव ने कहा, अगर कोई सूचना मिलती तो हम जांच जरूर करते. लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है.

क्या है वायरल वीडियो में: सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे वीडियो में स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ध्वजारोहण के बाद सभी टीचर, स्टूडेंट्स और गांववाले वंदे मातरम गाते नजर आ रहे हैं. लेकिन अफजल इससे इनकार कर रहा है. इसके बाद गांववाले गुस्से से आगबबूला हो गए और वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए अफजल के हाथ मारपीट शुरू कर दिया. इतना होने के बाद भी अफजल अपने बयान पर कायम है. उसने कहा कि वह न तो राष्ट्रगान गाएगा और न ही वंदे मातरम कहेगा क्योंकि ये इस्लाम के खिलाफ है.

Amit Shah In Malada: पश्चिम बंगाल के मालदा में गरजे अमित शाह, बोले- ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे

Asia Cup 2018 Video: पाकिस्तानी फैन ने गाया भारत का राष्ट्रगान, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App