CISF Recruitment 2021

नई दिल्ली: CISF Recruitment 2021 केंद्रीय सुरक्षा बल ने खेल कोटा के तहत CISF 2021 भर्ती के लिए 249 हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की है. इच्छुक कैंडिडेट CISF की ऑफिसियल वेबसाइट cisf.giv.in पर आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2022 तक का है. CISF ने कुल 15 खेलों के खेल कोटा में बहाली निकली है. जिनमें से एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, जिमनास्टिक, फुटबॉल, हॉकी, हैंड बॉल, जूडो, कबड्डी, शूटिंग, स्विमिंग, वॉलीबॉल, वेट लिफ्टिंग, रेसलिंग, टाइकोंडो जैसे खेल शामिल है. उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा उम्र 23 वर्ष होनी चाहिए. CISF भर्ती में कुल 249 पद है जिसमें से 68 महिला उम्मीदवारों के लिए और 181 पुरुष उम्मीदवारों के लिए है. इन पदों के लिए स्टूडेंट्स को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा संस्थान से 12 वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मुख्य रूप से शारीरिक मानक परीक्षण के जरिए किया जाएगा. साथ ही उनके डॉक्युमेंट्स का सत्यापन भी किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों के परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. परिक्षा में उत्तीर्ण कैंडिडेट की स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा.

वेतन

चयनित उम्मीदवारों को लेवल-4 पर मैट्रिक्स के आधार पर 25,500-81,100 रूपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा. इस पद के लिए आवेदक का जन्म तिथि 2 अगस्त 1998 से पहले और 1 अगस्त 2003 तक का ही नहीं होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:-

Sophie Choudhary Bold Look: ब्लू बिकनी में सोफी चौधरी ने फोटो शेयर कर बढ़ाया इंटरनेट का तापमान !

Shrikant Tyagi ticket possible from Modinagar : मोदीनगर से श्रीकांत त्यागी को टिकट संभव, भाजपा मुख्यालय में चल रहा है मंथन

 

SHARE