नई दिल्ली. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए बिहार की राजधानी पटना में बच्चों पर कोवैक्सीन का ट्रायल शुरू कर दिया गया है। पटना एम्स में कोवैक्सीन का बच्चों पर क्लिनिकल ट्रायल मंगलवार को ही शुरू हो गया था। इसके तहत तीन बच्चों को कोविड टीका कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई है। फिलहाल तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। एम्स को कुल 80 बच्चों पर ट्रायल का लक्ष्य दिया गया है।

कोवैक्सीन के बच्चों पर ट्रायल के पहले दिन तीन बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। ये तीनों 12 से 18 साल की आयु के हैं और पटना के ही निवासी हैं। तीनों स्वस्थ हैं। किसी पर कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया है। वहीं बच्चों के अभिभावकों को स्वास्थ्य की निगरानी करने को कहा है। अगर इस दौरान बच्चों को कोई भी दिक्कत होती है तो उन्हें फौरन पटना एम्स से संपर्क करने को कहा गया है।

मालूम हो कि 28 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है। जिसमें स्वेच्छा से 108 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया। इसमें से 15 बच्चों का क्लिनिकल परीक्षण किया गया तो तीन को ही ट्रायल के लायक पाया गया। जिसके बाद उन्हें पहली डोज दी गई है।

India Covid Latest Updates : लगातार दूसरे दिन भी बढ़े नए कोरोना संक्रमित, 24 घण्टे में 1.34 लाख केस, अब तक 22 करोड़ को लगा टीका

Mehul Choksi Bail plea Rejected : मेहुल चोकसी की जमानत अर्जी खारिज, कोर्ट में अवैध घुसपैठ के आरोपों को नकारा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर