Maharashtra, 28 August. PUBG गेम की लत की वजह से घर से भागा बच्चा : लत से वजह से व्यक्ति कुछ भी करने लगता है, उसे सही या गलत का अंदाजा नहीं रहता. मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ प्ब्जी ( PUBG ) के लत की वजह से एक 16 वर्षीय बच्चा अपनी माँ के 10 लाख रुपये खर्च कर देता है.

डांटने पर घर से भागा बच्चा

मुंबई के जोगेशरी इलाके के एक16 वर्षीय बच्चे को PUBG की इस तरह लत लग जाती है कि वो अपनी माँ के खाते से 10 लाख रुपये उड़ा देता है. पैसे के बारे में माँ- बाप द्वारा पूछे जाने पर वह घर से भाग जाता है और एक चिट्ठी छोड़ जाता है. चिट्ठी पढ़कर बच्चे के माता पिता की रूह काँप जाती है. चिठ्ठी में लिखा होता है कि वह घर छोड़कर जा रहा है और कभी वापस नहीं आएगा. चिट्ठी पढ़ने के बाद बच्चे के परिवार वाले नजदीकी MIDC पुलिस स्टेशन पहुंचे और पुलिस में मामला दर्ज करवाया ,पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की. इस मामले पर डीसीपी दत्ता नालावाड़े ने बताया कि, ’16 वर्षीय बच्चे के पिता ने हमें बताया कि उनका बेटा पिछले कुछ महीनो से PUBG का आदि हो गया था,और वह दिनभर मोबाइल फोन पर गेम खेलता रहता था, इस दौरान उसन पब्जी गेम के ID और UC खरीदने के लिए उसने अपनी मां के बैंक खाते से 10 लाख रुपये खर्च कर दिए, इस बारे में जब उसके माता पिता को पता चला तब उन्होंने उसे डांटा, तो वो घर छोड़कर भाग गया.’

इस मामले पर पुलिस ने फौरन तफ्तीश शुरू कर दी, पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी भी खंगाले लेकिन इस दौरान पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा. अगले दिन पुलिस को दोपहर 3 बजे के करीब बच्चा अंधेरी (पूर्व) इलाके में स्तिथ महाकाली केव्स इलाके में घूमता हुआ दिखा, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उस बच्चे को अपने कब्जे में लिया. अगले दिन पुलिस ने बच्चे की काउन्सलिंग कर उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर