रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित इंडिया न्यूज मंच पर राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. मंच कार्यक्रम में आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा और इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया के सवालों सवालों का जवाब देते हुए 2018 में अपनी जीत दोहराने का दावा किया. जिसमें कांग्रेस नेताओं द्वारा राज्य में विकास न होने के आरोपों पर बोलते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा, अगर विकास देखना चाहते हैं तो नया रायपुर आकर देखें. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे राज्य के विकास के लिए काम किया है जिसके दम पर आने वाले विधानसभा चुनावों में 90 में से 65 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे.

इंडिया न्यूज मंच पर बोलते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा, देश के सभी राज्यों की तुलना में छत्तीसढ़ ने सबसे कम कर्ज लिया है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य को मॉडल के तौर पर बनाने की बात भी कही. उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार ने सभी सरकारी योजनाओं को बहुत अच्छे तरीके से लागू किया है. जिसमें राज्य में 10 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं और इसी के चलते राज्य में शिशु मृत्यु दर में काफी गिरावट आई है.

रमन सिंह ने कहा, राज्य में हमनले बिजली का उत्पादन बढ़ाया है जिसमें ये उत्पादन 22 हजार मेगावाट तक पहुंचा दिया है जबकि इससे पहुले सिर्फ 4 हजार मेटावाट बिजली का ही उत्पादन होता था. उन्होंने कहा, राज्य की जनता सिर्फ और सिर्फ विकास देखना चाहती है और हमारी सरकार जनता की पसंद यानि विकास के साथ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में हमने 90 में से 65 से ज्यादा सीटे जीतने का लक्ष्य रखा है.

इसके साथ ही रमन सिंह ने राज्य के गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सूबे में फूड सिक्योरिटी योजनाओं को सही ढंग से लागू किया है. हमने राशन कार्ड परिवार की मुखिया महिला के नाम पर बनाए हैं और हमने सिर्फ राशन कार्ड ही नहीं बनाए बल्कि गरीब लोग उन राशन कार्ड का एटीएम की तरह इस्तेमाल कर कहीं से भी राशन ले सकते हैं.

अंत में सीएम रमन सिंह ने विकास का नारा देते हुए कहा कि हमारी सरकार अगले पांच सालों में राज्य के आखिरी गांव तक विकास पहुंचा देगी. इसके साथ ही उन्होंने राज्य की नक्सल समस्या पर बात करते हुए कहा, नक्सली राज्य में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं लेकिन हम विश्वास दिलाते हैं कि छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बना कर रहेंगे.

इंडिया न्यूज मंच पर बोले छत्तीसगढ़ के CM रमन सिंह- नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया, नया रायपुर में देखें हमारा विकास

इंडिया न्यूज के मंच से कांग्रेस का बड़ा एलान, कहा- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 जीते तो राज्य में करा देंगे शराब बंदी