गाजियाबाद।  केंद्र सरकार के एक मंत्री ने अपनी इकलौती बेटी के लव जिहाद का शिकार होने की आशंका जताई है. नगर कोतवाली में एक गैर-हिंदू युवक पर अपनी बेटी से धोखाधड़ी कर शादी करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. मामले में दिल्ली के खन्ना मार्केट के आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट और गाजियाबाद के छोटे बजरिया स्थित वैदिक हिंदू सभा के पदाधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है, जिसकी ओर से उनकी बेटी और आरोपी युवक का विवाह प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया है.

क्या है पूरा मामला

पीड़ित की मां ने बताया कि 2016 में बेटी एमबीबीएस करके यूक्रेन से लौटी और आगे की पढ़ाई के लिए कोचिंग के साथ इंटर्नशिप की. फिर उसके पति का ट्रांसफर हो गया और वह बेटी को यहीं छोड़ गया. कुछ दिनों बाद बेटी को जली हालत में अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिली. जब वह पहुंची तो बेटी के पास अब्दुल रहमान नाम का शख्स मिला.  तीन महीने तक सर्जरी के बाद वह बेटी को अपने साथ ले गई.

कुछ दिनों बाद बेटी यह कहकर चली गई कि उसे नोएडा के एक अस्पताल में नौकरी मिल जाएगी और फिर उससे संपर्क नहीं किया गया. बेटी से संपर्क नहीं होने पर वह नोएडा भी गई और युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली के एक मंदिर में बेटी की शादी करने के बाद अब्दुल ने गाजियाबाद की संस्था हिंदू मैरिज एक्ट के तहत मैरिज सर्टिफिकेट भी ले लिया.

मां के मुताबिक अब्दुल यूनानी चिकित्सा का कोर्स कर रहा था और बेटी से परिचित नहीं था. उन्होंने बेटी पर दवा देकर सम्मोहित करने का आरोप लगाया. अब्दुल पर पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बेटी कभी भी लव जिहाद का शिकार हो सकती है, क्योंकि वह उसे धमकी भी देता है. सचिव ने मैरिज रजिस्ट्रार पंचम पर भी आरोप लगाया है. जब नोएडा पुलिस ने नहीं सुनी तो उसने दिल्ली पुलिस में अपील की थी, जहां से शिकायत गाजियाबाद स्थानांतरित कर दी गई.

वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु कुमार गुप्ता ने कहा कि हिंदू विवाह अधिनियम के तहत, डीएम माता-पिता दोनों की सहमति से विभिन्न धर्मों के व्यक्तियों के विवाह के पंजीकरण की सिफारिश करते हैं.

वहीं सीओ कोतवाली स्वतंत्र सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जारी है।

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

IPL 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं ईशान किशन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर