Monday, December 5, 2022

Delhi Poitics: आप विधायक अमानतुल्लाह का बिजनेस पार्टनर भी हुआ गिरफ्तार, घर से मिलें हथियार और कारतूस

नई दिल्लीः आजकल एसीबी एक्शन मोड में है। बीते रात एसीबी ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया । एसीबी ने एक पुराने मामले में कारवाई करते हुए अमानतुल्लाह के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। और इस दौरान उनके करीबी के घर से हथियार बरामद हुए थे। मामले में आगे कारवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को भी गिरफ्तार कर लिया है। हामिद को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि एसीबी की रेड के दौरान हमीद के घर से हथियार और कारतूस मिले थे।

छापेमारी के दौरान मिला हथियार

एसीबी रेड के दौरान हमीद के घर से हथियार और कारतूस बरामद हुए। और हामिद के पास हथियार का लाइसेंस नहीं था। मामले में अमानतुल्लाह के एक अन्य करीबी कौशर के घर से भी बिना लाइसेंस वाले हथियार मिले। पुलिस अभी कौशर की खोज कर रही है। बता दें कि एक दिन पहले ही एसीबी ने अमानतुल्लाह खान के घर समेत पांच ठिकानों पर एसीबी ने छापेमारी की। इस दौरान एसीबी को कुछ डायरी भी मिली हैं। जिनमें पैसों के लेनदेन का डिटेल लिखा है। खबर है कि अमानतुल्लाह खान को आज दिन में करीब एक बजे राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मिली डायरी की होगी जांच

आप विधायक अमानतुल्लाह खान का मेडिकल भी कराया गया। जिसके बाद उन्हे सिविल लाइन थाने में ले जाया गया। रेड के दौरान एसीबी को कुछ डायरी मिली हैं। डायरी में लेनदेन का डिटेल होने की बात कही जा रही है। मामले में मिली सभी डायरी की जांच एसीबी करेगी। वहीं अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। आप ने विधायक अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को लेकर एक बयान जारी किया है। बयान में आप ने गिरफ्तारी को आधारहीन बताया है।

 

Latest news