नई दिल्ली. Bus Accident -हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर सुबह पर्यटकों की दो बसें पलट गईं। हादसे में एक पर्यटक की मौत हो गई जबकि 14 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। हादसा हिमाचल पंजाब सीमा बिलासपुर जिले के स्वारघाट के गारा बेंड में हुआ। सूचना के बाद स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंच गई है। घायलों को इलाज के लिए नालागढ़ अस्पताल ले जाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह स्वरघाट के गारा मोडा में दो पर्यटक बसें पलट गईं. बस नंबर PB01A 9912 में 45 लोग सवार थे। यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी। यह बस जब स्वारघाट के पास गरमौड़ा पहुंची तो अचानक नियंत्रण खोते हुए सड़क पर पलट गई। इससे कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पंजाब के इस नंबर की बस के पलट जाने से 20 से 25 साल की युवती सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी, उसी समय पीछे से तेज रफ्तार से आ रही एक अन्य पर्यटक बस संख्या DL1PD 0404 थी. भी नियंत्रित।

बताया जा रहा है कि दिल्ली की बस की चपेट में आने से मोबाइल पर बात कर रही युवती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 से 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल एफआरयू नालागढ़ और पंजाब अस्पताल ले जाया गया है। इस बस में भी करीब 45 लोग बैठे थे। दिल्ली नंबर की यह बस मनाली से दिल्ली लौट रही थी। हालांकि इस बस में कोई हताहत नहीं हुआ। स्वारघाट थाना प्रभारी बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस द्वारा राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

Maharashtra: सीएम उद्धव ठाकरे की ‘आश्रय योजना’ पर घोटाले का आरोप, गवर्नर कोश्यारी ने दिए जांच के आदेश

Uttar Pradesh election : अखिलेश की लखनऊ में विजय यात्रा, पूछा, विकास कहां हैं?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर