बुलंदशहरः बुलंदशहर हिंसा मामले में मृतक इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने इस रिपोर्ट के मुख्य बिंदुओं को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साझा किया. उन्होंने सबसे पहले यह स्पष्ट किया कि इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की मौत गोली लगने से ही हुई है. इससे पहले कई लोग पत्थर लगने को इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का कारण मान रहे थे क्योंकि घटना स्थल पर जम कर पत्थरबाजी हुई थी. एडीजी आनंद कुमार ने इसे साफ करते हुए कहा कि प्राथमिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने से ही मौत की बात सामने आई है.

सुबोध सिंह के शरीर में बुलेट मिली है. उन्होंने बताया कि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि गोली कितने बोर का था और कहां लगा था. हालांकि सूत्रों के अनुसार .32 मिलीमीटर बोर का बुलेट सुबोध सिंह के सिर में लगा था जिसके कारण उनकी मौत हो गई थी. आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. हालांकि उन्होंने इस मामले में बजरंग दल के जिलाध्यक्ष योगेश राज की गिरफ्तारी से इनकार किया. हालांकि उन्होंने कहा कि योगेश राज इस मामले में मुख्य आरोपी है.

पुलिस पर उठ रहे सवालों पर आनंद कुमार ने कहा कि पुलिस पर सवाल उठाना सही नहीं है. यह कहना भी जल्दबाजी होगा कि जांच एजेंसियों की यह असफलता है. उन्होंने यह भी कहा कि पूरी जांच के बिना किसी भी पुलिसकर्मी पर कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी. गौरतलब है कि सुबोध सिंह के परिवार वालों ने इस मामले में पुलिस की भूमिका को भी संदिग्ध माना था.

Bulandshahr Violence: बुलंदशहर हिंसा में शहीद सुबोध सिंह के बेटे ने कहा- हिंदू-मुसलमान के झगड़े में मेरे पिता की जान गई, कल किसके पिता की जान जाएगी?

Bulandshahar Mob Violence: बुलंदशहर हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी- घटना ने मानवीयता को शर्मसार किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App