लखनऊः यूपी की दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बसपा समर्थित सपा उम्मीदवार बीजेपी उम्मीदवार पर भारी बढ़त बनाए हुए है. जिसके बाद बसपा और सपा कार्यकर्ताओं में जोश का माहौल है. सपा उम्मीदवार की निश्चित दिख रही जीत को देखकर समर्थकों में उत्साह का माहौल है. लखनऊ की सड़कों पर 23 साल के बाद ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है. बता दें कि इन उप चुनावों में बसपा ने सपा को अपना समर्थन दिया है.

दोपहर 1.47 बजे तक की मतगणना के अनुसार फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा के नागेंद्र पटेल 22,842 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि 12वें राउंड की काउंटिंग के बाद गोरखपुर लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद 14,668 वोटों से आगे चल रहे हैं. फूलपुर में नागेंद्र पटेल को 1,67,008 वोट और बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 1,44,166 वोट मिले हैं. जबकि गोरखपुर सीट पर प्रवीण निषाद को 1,80,155 वोट और उपेंद्र शुक्ला को 1,65,487 वोट मिले हैं.

बता दें कि गोरखपुर बीजेपी की पारंपरिक सीट मानी जाती रही है. इस सीट से योगी आदित्यनाथ लगातार 4 बार सांसद रह चुके हैं. वहीं फूलपुर में कांग्रेस और समाजवादियों का कब्‍जा रहा है. 2014 की मोदी लहर में पहली बार फूलपुर में बीजेपी के केशव प्रसाद मौर्य ने फूल खिलाया था. लेकिन इस बार सपा को बसपा का समर्थन मिलने के बाद स्थितियां पहले जैसी नहीं रहीं.

शिवसेना सांसद संजय राउत का BJP पर तंज- नरेश अग्रवाल को पार्टी में लिया और श्रीराम आपके खिलाफ हो गए

Bihar Bypoll Result 2018 Live Updates: अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर RJD आगे

यूपी उपचुनाव नतीजे LIVE: 2018 में दिख रहा 2019 का ट्रेलर, पुरानी कड़वाहट को भुला अब करीब आएंगे अखिलेश-मायावती?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App