Thursday, December 1, 2022

BPSC 67th exam: हो गया फैसला ! एक ही दिन एक ही पाली में होगी बीपीएससी की परीक्षा

पटना. बीपीएससी 67 वीं की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक के दौरान बड़ा फैसला लिया है, सीएम नीतीश ने बैठक में कहा कि बीपीएससी 67 वीं की प्रारंभिक परीक्षा अब एक ही दिन एक ही पाली में होंगी, इस बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद,मुख्य सचिव अमीर सुबाहनी मौजूद थे, उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया, जिसके बाद बेहतर परीक्षा केंद्र पर एक ही दिन में परीक्षा करवाने का फैसला लिया गया.

दरअसल, बीते दिन बुधवार को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67वीं परीक्षा में बदलाव किए जाने के विरोध में अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए थे, अभ्यर्थी लगातार परसेंटेज सिस्टम और एक पाली में परीक्षा आयोजित कराने की मांग पर अड़े हुए थे, विरोध इतना ज्यादा बढ़ गया था कि अभ्यर्थियों को शांत करवाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा था. बीपीएससी ने पैटर्न में बदलाव कर दो पाली में परीक्षा को आयोजित करने की घोषणा की थी जिसके बाद प्रदर्शनकारी छात्र बीपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले गए थे, इस दौरान जब पुलिस ने उन्हें रोका लेकिन वो नहीं माने जिसके बाद पुलिस को उन्हें रोकने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा.

कब होगी परीक्षा

बीपीएसी की 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 20 और 22 सितंबर, 2022 को किया जाना है, बता दें पहले जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 67वीं पीटी की यह परीक्षा दो दिन की होगी जिसमें प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल के आधार पर अंक देने का फैसला लिया गया है. गौरतलब है, परसेंटाइल स्कोर परसेंटेज स्कोर के समान नहीं होता है. ऐसे में, इस परीक्षा को एक ही पाली में आयोजित किए जाने को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे जिसके बाद एक ही पाली परीक्षा आयोजत किए जाने का फैसला लिया गया.

 

Delhi: दिल्ली में ‘दुमका’ जैसी वारदात! सनकी आशिक ने बीच सड़क पर छात्रा को मारी गोली

Latest news