पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का परिवार एक के बाद एक कई मुसीबतों का सामना कर रहा है. बीमार होने के बावजूद गुरुवार को आरजेडी अध्यक्ष ने रांची कोर्ट में सरेंडर किया. वहीं आईआरसीटीसी घोटाले में शुक्रवार को लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव की दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होनी है. इस बीच गुरुवार को लालू के पटना स्थित आवास पर काले जादू का एक टोटका भी चर्चा का विषय बना रहा. दरअसल लालू यादव के घर के गेट पर एक काला कपड़ा बांधा गया है.

गुरुवार को जब लालू के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास के गेट पर बंधे काले कपड़े पर जब लोगों की नजर गई तो सब इसे टोने-टोटके से जोड़कर देखने लगे. लोगों का कहना था कि कानूनी शिकंजे में फंसता लालू परिवार अब इन सबसे बचने के लिए जादू-टोने का सहारा ले रहा है. राबड़ी देवी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह कोई टोटका नहीं है बल्कि बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी के समय यह कपड़ा गेट पर बांधा गया था. यह शादी के समय होने वाली कई रस्मों का हिस्सा था.

बताते चलें कि गुरुवार को लालू यादव रांची जाने से पहले पत्रकारों से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि आज देश में एक पार्टी की तानाशाही बढ़ती जा रही है. उन्हें और उनके परिवार को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है. लालू ने कहा, ‘मुझे न्यायालय में पूरा भरोसा है. आज नहीं तो कल, मुझे और मेरे परिवार को न्याय जरूर मिलेगा.’ गौरतलब है कि मेडिकल आधार पर बेल की अवधि बढ़ाए जाने की याचिका खारिज होने के बाद लालू यादव ने गुरुवार को रांची कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

वहीं दूसरी ओर आईआरसीटीसी घोटाले में फंसे लालू परिवार को भी कोई राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. शुक्रवार को इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को दिल्ली की पटियाला हाउस की सीबीआई कोर्ट में पेश होना है. लालू यादव ने आज ही कोर्ट में सरेंडर किया है तो उनका दिल्ली पहुंचना मुमकिन नहीं है. वहीं राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली जाने के लिए पटना से निकल चुके हैं. शुक्रवार को राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव कोर्ट में पेश होंगे.

IRCTC घोटाले में शुक्रवार को लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App