मेरठ. लोकसभा 2019 में सीटों को लेकर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आयोजित भाजपा कार्यसमिति के मंथन का आज दूसरा दिन है. खास बात है कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति का सबसे बड़ा केंद्र होने के बावजूद 21 साल बाद प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन किया जा रहा है. कार्यसमिति के दूसरे दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी नेताओं का संबोधन किया. अमित शाह ने पार्टी नेताओं को 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजों से 1 सीट ज्यादा जीतने का संकल्प दिलाया. इसके साथ ही महागठबंधन को लेकर भी कई बाते कहीं हैं.

अमित शाह ने कहा कि यूपी में पार्टी के नेताओं को महागठबंधन से घबराने की कोई जरूरत नहीं है. चुनाव जीताना उनकी जिम्मेदारी है. अमित शाह ने पार्टी नेताओं से कहा कि आप लोग पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ सरकार की योजनाओं को प्रदेश के लोगों के बीच लेकर जाएं. सूत्रों की माने तो अमित शाह ने पार्टी नेताओं से कहा है कि आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को प्रदेश में 74 सीटों पर जीत दर्ज करनी है यानी 2014 से एक सीट आगे. बता दें कि बैठक में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या समेत सूबे के सभी बड़े नेताओं ने शिरकत की है. 

गौरतलब है कि 21 साल बाद मेरठ में प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन किया गया है. इससे पहले मिर्जापुर, चित्रकूट, कानपुर और लखनऊ में इस प्रदेश कार्यसमिति बैठक का आयोजन किया गया है. दरअसल बीजेपी को कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव पर महागठबंधन में मिली करारी हार मिली थी जिसके बाद मेरठ में आयोजित बैठक में महागठबंधन को मात देने के लिए आगे की रणनीति तैयार की गई है जिससे भाजपा साल 2014 की तरह साल 2019 लोकसभा में भी प्रदेश में जीत का परचम फहरा सके. 

मेरठ में शुरू हुई BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन भाजपा राष्ट्रीय अध्य्क्ष अमित शाह करेंगे संबोधित…

Posted by InKhabar on Sunday, 12 August 2018

बंगाल में बोले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं ममता बनर्जी की टीएमसी के वोट बैंक

अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, आंख मारने से फुरसत मिले तो जांच लें आंकड़े

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App