Monday, October 3, 2022

CWG 2022: पदकविजेता दिव्या के ट्वीट से मचा बवाल, आपस में भिड़ी आप-भाजपा

नई दिल्ली, राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतकर नाम कमाने वाली भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान ने हाल ही में दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लिया था और सरकार पर खिलाड़ियों को उचित सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया था. इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर दिव्या से कहा था कि वो दिल्ली नहीं उत्तर प्रदेश से खेलती हैं तो उन्हें दिल्ली में कैसे सम्मानित किया जा सकता है. इस पर इस महिला पहलवान ने सबूतों के साथ सौरव की बात का सबूतों के साथ जवाब दिया. अब इस जंग में आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने आ गई है. भाजपा ने दिव्या का साथ देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी उसकी मदद करने की बजाय उसके खिलाफ सबूत जुटाने में लगी है.

सौरव भारद्वाज ने क्या कहा

बीते दिन कॉमनवेल्थ गेम में भारतीय महिला पहलवान दिव्या काकरन को कांस्य पदक मिला था, इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी बधाई दी थी. जिसके बाद केजरवाल की बधाई पर दिव्या ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि अब तक उन्हें दिल्ली सरकार से किसी तरह की मदद या ईनामी राशि नहीं दी गई है. दिव्या के इस आरोप पर अब आप MLA सौरव भारद्वाज ने ट्वीट किया था. सौरव भारद्वाज ने ट्विटर पर एक पेपर की कटिंग शेयर करती हूँ लिखा, बहन दिव्या, मैं गलत हो सकता हूँ. लेकिन मैंने ढूंढ़ा तो पाया कि आप दिल्ली की तरफ से नहीं, बल्कि हमेशा से उत्तर प्रदेश से खेलती आई हैं.

दिव्या ने दिए सबूत

सौरव के इस ट्वीट पर दिव्या भड़क गईं और उन्होंने दिल्ली से खेलने के संबंध में ट्वीट कर अपने सबूत भी पेश किए. दिव्या ने एक सर्टिफिकेट की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “2011 से 2017 तक मैं दिल्ली से खेलती रही, और इस बात का सबूत है मेरा ये सर्टिफिकेट जो दिल्ली का है! अगर आपको अब भी यकीन नहीं है तो दिल्ली से 17 गोल्ड हैं मेरे क्या वो सर्टिफिकेट भी अपलोड करूं.”

भाजपा ने किया बचाव

इस बीच भाजपा के शहजाद जयहिंद ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, ‘दिव्या की मदद करने की बजाय आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज लगातार उनका मजाक उड़ाते रहे, आम आदमी पार्टी ऐसे झूठ बोलती है और श्रेय लेती है लेकिन वास्तव में युवाओं को सम्मानित करने की बजाय उनका अपमान करती है. यह खिलाड़ियों, युवा और तिरंगे का अपमान है, चाहे वह स्टेडियम हो या जंग का मैदान, लोग हमेशा तिरंगे के सम्मान के लिए लड़ते है, वहीं सौरभ ने जो वो गलत था लेकिन ये और गलत था कि सीएम केजरीवाल ने उन्हें ऐसा करने से रोका नहीं.

 

Jagdeep Dhankhar: देश के 14वें उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Latest news