कोलकाताः पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रैली करने वाले हैं. भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) द्वारा आयोजित इस रैली को ‘युवा स्वाभिमान समावेश’ नाम दिया गया है. रैली स्थल बीजेपी के पोस्टरों और होर्डिंग्स से पटा नजर आ रहा है. इस बीच कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी विरोधी पोस्टर लगाए हैं, जिनमें ‘एंटी बंगाल बीजेपी गो बैक’ यानी ‘बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ’ लिखा है.

यह पोस्टर शहर के मायो रोड पर लगाए गए हैं. इसी रोड पर अमित शाह की रैली का आयोजन किया गया है. बीजेपी विरोधी पोस्टर लगाए जाने की जानकारी मिलते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ऐसे सभी पोस्टरों को वहां से हटा दिया है. रैली स्थल के बाहर काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. आज दोपहर करीब 1 बजे अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. रैली स्थल पर सुबह से ही लोग पहुंचने लगे हैं. बीजेपी के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता रैली को सफल बनाने की हर संभव कोशिशें कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पश्चिम बंगाल में काफी सक्रिय है. आगामी चुनाव में बीजेपी की कोशिश रहेगी कि 42 लोकसभा सीटों वाले बंगाल में बीजेपी टीएमसी को पछाड़ कर ज्यादातर सीटों पर कब्जा जमाए. पिछले कुछ वर्षों पर नजर डालें तो आरएसएस ने भी राज्य में अपनी जड़ें मजबूत की हैं. हाल में संपन्न हुए निकाय चुनाव में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की काफी खबरें आई थीं. इसमें दोनों ही दलों के कई कार्यकर्ताओं की मौत भी हुई थी.

अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, आंख मारने से फुरसत मिले तो जांच लें आंकड़े

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App