नई दिल्लीः देश में बच्चियों के साथ बलात्कार करने वालों को छह महीने के अंदर फांसी की सजा देने की मांग आमरण अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को समर्थन देने के लिए भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा सोमवार को समता स्थल पहुंचे. सिन्हा ने स्वाति मालीवाल से मुलाकात कर उनको सहयोग देने और उनसे सहयोग लेने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि वह एक राजनेता के रुप में नहीं बल्कि देश के एक जागरुक नागरिक, कलाकार और पिता के रूप में यहां आए हैं.

सोमवार को दिल्ली के राजघाट स्थित समता स्थल पहुंच शत्रुघ्न ने सभी लोगों को चौंका दिया. शत्रु ने इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा रविवार को स्वाति मालीवाल के अनशन से उठाई गई मांग पर से भी पूरी तरह सहमति जताई. दूसरी तरफ स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की तरफ से लगातार उनके अनशन में बाधा डालने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन वो याद रखें कि वह झुकेंगी नहीं.

समता स्थल पर स्वाति मालीवाल से मुलाकात कर उनको समर्थन देने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘यहां आज किसी पार्टी के विषय में बात नहीं हो रही है. बल्कि सजग जागरुक नागरिक, संवेदनशील कलाकार और एक बेटी का पिता होने के नाते में आपका साथ देने आया हूं और आपका साथ मांगने आया हूं’. सिन्हा ने आगे कहा, ‘स्वाति ने जो किया वह सराहनीय है और मैं दिल से कामना करता हूं कि उन्हें कामयाबी मिले क्योंकि इनकी कामयाबी में महिलाओं, हमारे घर की बेटियों, बहनों की सुरक्षा है. मैं चाहूंगा कि ये क्रम टूटने ना पाए’. उन्होंने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल से पूर्णत सहमत हूं कि बलात्कार के ऐसे जघन्य मामलों में समय से जांच और समय से न्याय होना चाहिए और बच्चियों से बलात्कार के मामले में छह महीने के अंदर मौत की सजा होनी चाहिए’.

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल वीरवार से दिल्ली के राजघाट स्थित समता स्थल पर आमरण अनशन कर रही हैं और आज उनके अनशन का पांचवा दिन है. स्वाति की मांग है कि बच्चियों के साथ रेप के मामले में छह महीने के अंदर फांसी देने की मांग कर रही हैं. स्वाति मालीवाल ने सोमवार को एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि वहां बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस मौजूद है. और मेरा आमरण अनशन जबरन तुड़वाया जा सकता है. उन्होंने ट्वीट कर सीएम अरविंद केजरीवाल से मदद मांगते हुए एक मेडिकल टीम की मांग की जो उनकी हेल्थ की सही जानकारी देती रहे.

 

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने किया नाइट क्‍लब का उद्घाटन, विवाद होने पर बोले- धोखे से कटवाया फीता

Swati Maliwal Photos: दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल की फोटो प्रोफाइल

लाभ का पद मामला: आप विधायकों की याचिका पर चुनाव आयोग की फुल बेंच 17 मई को करेगी सुनवाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App