औरंगाबाद. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के प्रस्ताव का विरोध करने को लेकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद के निकाय सदन में बीजेपी कॉरपोरेटरों ने AIMIM कॉरपोरेटर को पीट दिया. एक अफसर ने कहा, सैयद मतीन को उनकी सीट के खींचकर उठाया गया और फिर उन्हें बीजेपी नेताओं ने खूब पीटा. जैसे ही मीटिंग शुरू हुई, बीजेपी कॉरपोरेटर राजू वैद्य ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा.

जब मतीन ने इसका विरोध किया तो दर्जन भर बीजेपी कॉरपोरेटरों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, उनके पास गए और एआईएमआईएम नेता को पीटने लगे. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि लोग उनके जमीन पर गिरने के बावजूद पीट रहे हैं.

मामला गंभीर होने के बाद सुरक्षा अधिकारी उन्हें गेट से बाहर ले गए, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक बीजेपी कॉरपोरेटर ने कहा, MIM सदस्य रुकावट पैदा कर रहा था और पहले उसने सदन में राष्ट्र गीत गाने का विरोध किया था. उन्होंने मेयर से एमआईएम कॉरपोरेटर को उनकी ‘देश विरोधी हरकत’ के लिए बर्खास्त करने की मांग की है.

वहीं सैयद मतीन ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने ‘लोकतांत्रिक तरीके’ से वाजयेपी को श्रद्धांजलि देने का विरोध किया था, लेकिन दर्जनों बीजेपी कॉरपोरेटरों ने उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी. उन्होंने कुछ का नाम भी लिया और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. हमले के बाद कुछ एमआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और बीजेपी नेता बाबूराव देशमुख के ड्राइवर को पीटा.

बता दें कि बिहार में भी एक प्रोफेसर को अटल बिहारी वाजपेयी की अलोचना करने को लेकर पीटा गया है. पूर्व प्रधानमंत्री का गुरुवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. शुक्रवार शाम को स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उनके अंतिम संस्कार समारोह में पीेएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता भी शामिल थे.

बिहारः पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की आलोचना करने पर MGCU के असिस्टेंट प्रोफेसर को बुरी तरह पीटा

अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम सफर: कृष्ण मेनन मार्ग से स्मृति स्थल तक 20 तस्वीरों में अंतिम यात्रा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App