लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है. जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ यानी गोरखपुर की सीट वर्तमान सांसद प्रवीण निषाद का टिकट काटकर भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन को टिकट दिया है. हालांकि, पार्टी ने  प्रवीण निशाद को संत कबीर नगर से अपना उम्मीदवार बनाया है. प्रवीण निषाद अपने पिता संजय निषाद के साथ हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे. 

बीजेपी ने गोरखपुर के अलावा प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से संगम लाल गुप्ता को टिकट दिया है. यहां से पहले कुंवर हरवंश सिंह सांसद थे. अंबेडकर नगर सीट से भी मौजूदा सांसद हरिओम पांडे का टिकट काटा गया है और उनकी जगह पर मुकुट बिहारी को टिकट दिया गया है. 

जूता कांड से चर्चित हुए शरद त्रिपाठी का टिकट कटा 

देवरिया सीट से पार्टी ने रमापति राम त्रिपाठी को टिकट दिया है, यहां से पहले रमापति राम के बेटे शरद त्रिपाठी सांसद थे लेकिन अपने ही विधायक को जूते से पीटने वाली घटना के बाद पार्टी ने उनका टिकट काटकर उनके पिता को यहां से टिकट दिया है.

भदोही से विरेंद्र सिंह का टिकट कटा

जौनपुर सीट से मौजूदा सांसद कृष्ण प्रताप सिंह यानी केपी सिंह को पार्टी ने दोबारा टिकट दिया है. वहीं भदोई सीट से पार्टी ने मौजूदा सांसद विरेंद्रर सिंह का टिकट काट दिया है और यहां से रमेश बिंद को टिकट दिया गया है.

गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद ने कुछ समय पहले छोड़ी थी सपा

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद के बेटे और गोरखपुर से वर्तमान सांसद प्रवीण निषाद ने हाल ही में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया था.

प्रवीण निषाद को पार्टी ने संत कबीर नगर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि साल 2018 के उप चुनाव में प्रवीण निषाद ने महागठबंधन को योगी आदित्यनाथ के गढ़ में बीजेपी को पटखनी देते हुए जीत दिलाई थी.

Congress Candiadate List Loksabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की यूपी, एमपी और हरियाणा के 18 उम्मीदवारों की लिस्ट, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को लोकसभा टिकट

BJP Lok Sabha Candidate List: भाजपा ने जारी की हरियाणा, राजस्थान और मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों की कैंडिडेट लिस्ट, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को हिसार से मिला टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App