नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का चुनावी रथ रोकने के लिए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने 8 फरवरी वोटिंग से पहले संकल्प पत्र जारी किया, जिसमें कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को फ्री में इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का ऐलान सबसे आकर्षित रहा. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी के लिए जीत की राह काफी मुश्किल है, इसका अंदाजा मनोज तिवारी की भाजपा के लुभावने संकल्प पत्र को देखकर भी किया जा सकता है.

जाहिर है महाराष्ट्र और झारखंड से सत्ता गंवाने के बाद बीजेपी को दिल्ली का चुनाव जीतना काफी जरूरी है. इसके लिए तमाम तरह की कोशिशें भी जारी हैं. शाहीन बाग से लेकर पाकिस्तान की भी चुनाव में एंट्री हो चुकी है. बस परेशानी है तो केजरीवाल सरकार के काम जिनकी तारीफ वैश्विक स्तर पर भी की जा चुकी है. सबसे खास बात है कि दिल्ली के रण में सुभाष चौपड़ा की कांग्रेस तो नजर ही नहीं आ रही.

बीजेपी ने संकल्प पत्र में लोगों से भ्रष्टाचार से मुक्ति का वादा किया. बिजली-पानी पर कोई ज्यादा खेल नहीं किया गया जो पहले से ही सब्सिडी जारी है, वही बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद भी रहेगी. गरीब वर्ग के लोगों को 2 रुपए प्रति किलो आटा और 9वीं में प्रवेश करने वाले छात्रों को फ्री में साइकिल भी दी जाएगी.

भाजपा का वादा है कि चुनाव जीतते ही दिल्ली में 20 नए कॉलेज और 200 नए स्कूल खोले जाएंगे. किसानों पर लगी धारा 33 और 81 ए के मुकदमों को खत्म किया जाएगा. नई अधिकृत कॉलोनी के लिए डेवलेपमेंट बोर्ड का निर्माण होगा. इसके अलावा भी बीजेपी ने कई बड़े वादे किए जिन्हें आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं.

Rakhi Sawant Video On CAA And NRC: राखी सावंत ने बताया सीएए और एनआरसी से बचने का तरीका, बोलीं- फौरन बैंक से ले लंबा लोन

Nitish Kumar Warning to Prashant Kishor: जेडीयू से प्रशांत किशोर की विदाई, नीतीश कुमार को बताया झूठा, कहा- आप गिर चुके हैं, कांग्रेस ने पार्टी में आने का दिया न्योता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App