Guwahati-Bikaner Express Derailed:

पश्चिम बंगाल, Guwahati-Bikaner Express Derailed:  पश्चिम बंगाल के मैनागुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है, बता दें कि बीकानेर एक्सप्रेस बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी जब पश्चिम बंगाल के मैनागुड़ी में यह ट्रेन पटरी से उतर गई.  इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है. 

3 लोगों की मौत

इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनागुडी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर रेस्क्यू टीम पहुँच गई है, घायलों को बोगियों से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है.

4 बोगियां पूरी तरह पलटी

बीकानेर एक्सप्रेस के साथ गंभीर हादसा हो गया है. इस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं. इसमें से एक डिब्बा पानी में उतर गया, बहरहाल, फंसे हुए यात्रियों को निकाला जा रहा है.

51 एम्बुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना

इस हादसे में घायल यात्रियों के इलाज के लिए 51 एम्बुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना किए गए हैं. साथ ही मौके पर सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है.

रेलवे ने जारी किया आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर

इस हादसे में घायल लोगों के परिजनों के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है. परिजन इन नंबरों के जरिए (0362731622, 0362731623) अपने सगे संबंधियों की जानकारी ले सकते हैं.  रेलवे के अन्य हेल्पलाइन नंबर हैं- 03612731622, 03612731623.
उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से ये हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. बीकानेर 0151-2208222, जयपुर 0141-2725942, 9001199959.

15 से 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया

जलपाईगुड़ी की जिलाधिकारी मौमिता गोधारा बसु ने 3 लोगो के मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि अबतक 15 से 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

ममता बनर्जी ने दिए राहत बचाव में जुटने का निर्देश

सीएम ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना को लेकर बैठक जारी है. लेकिन जैसे ही इस बात की खबर उन्हें मिली, उन्होंने उत्तर बंगाल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत की है और घटना स्थल पर सभी लोगों को पहुंचने के लिए कहा और बचाव कार्य में प्रशासनिक मदद पहुंचाने के निर्देश दिए है. ख़बरों के मुताबिक पीएम मोदी ने वर्चुअल बैठक में ही सीएम ममता बनर्जी से घटना का हाल जाना है और सभी को हसंभव मदद मुहैया पहुंचाने को कहा है.

308 यात्री सवार

बीकानेर एक्सप्रेस जिस वक़्त पटरी से उतरी उस समय ट्रेन में कुल 308 यात्री सवार थे.

NDRF की टीमें रवाना

राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF की दो टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हुई हैं.

रेलमंत्री कल दिल्ली से घटनास्थल के लिए होंगे रवाना

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस अचानक पटरी से उतर गई, जिसके चलते ट्रैन के शुरुआती 4 कोच बुरी तरीके से ध्वस्त हो गए है. इस हादसे में अभी तक 5 लोगों की मौत हुई है और करीब 40 से ज़्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. यह ट्रेन राजस्थान के बिकानेर ने गुहावटी के लिए रवाना हुई थी, तभी अचानक मैनागुड़ी को पार करते हुए यह हादसा हो गया.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे में मृत परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है, साथ ही इस हादसे में घायल लोगों को 1 लाख और मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. ख़बरों के मुताबिक कल रेलमंत्री खुद घटनास्थल के लिए रवाना होंगे और हादसे का ज़याज़ा लेंगे।

 

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Kartarpur Corridor Dera Baba Nanak करतारपुर कॉरिडोर में उमड़ा भावनाओं का सैलाब, 74 साल बाद दो बिछड़े भाइयों का हुआ मिलन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर