पटना. Bihar Tourism Minister’s son opens fire-बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के बेटे ने रविवार को पश्चिमी चंपारण जिले में बेतिया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में आम के बाग में  क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर गोली चला दी. हालांकि मंत्री का कहना है कि कोई गोली नहीं चली है. पुलिस ने मौके से एक लाइसेंसी हथियार बरामद किया है। 

मंत्री के बेटे बबलू ने कथित तौर पर उन्हें जगह खाली करने के लिए कहा, जिसको लेकर  झड़प हो गई। बताते हैं कि इसी बीच मंत्री के बेटे ने कथित तौर पर गोली चला दी, जिसमें हरदिया गांव निवासी जनार्दन प्रसाद के रूप में पहचाने जाने वाले एक नाबालिग लड़के को गोली लग गई, फायरिंग की आवाज सुनकर कुछ स्थानीय निवासी मौके पर पहुंच गये और मंत्री के बेटे व अन्य परिजनों की पिटाई कर दी. मंत्री का बेटा अपने लोगों के साथ तीन गाडियों में पहुचा था. पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद का कहना है कि गोली नहीं चली है, जो भी घायल हुए है पथराव में हुए हैं.

गुस्साए ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी

इससे पहले कि बबलू मौके पर लाइसेंसी हथियार छोड़ कर फरार हो जाता, गुस्साए ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी। स्थानीय लोगों के पथराव में मंत्री का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात सामान्य किए।
बेतिया के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) परिमल मुकुल पांडे ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. एसडीपीओ ने कहा प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पता चला है कि घटना उस समय हुई जब कुछ लड़के मंत्री के बगीचे में क्रिकेट खेल रहे थे।

जब उन्होंने जगह खाली करने से इनकार कर दिया तो विवाद शुरू

जब उन्होंने जगह खाली करने से इनकार कर दिया तो विवाद शुरू हो गया, जो एक झड़प में बदल गया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया और दूसरे समूह के मंत्री के बेटे नीरज कुमार और उनके भाई हरेंद्र प्रसाद सहित कुछ अन्य लोग भी घायल हो गए। जनार्दन कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले घायल की मां के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब उनका बेटा दर्जनों बच्चों के साथ एक बाग के पास क्रिकेट खेल रहा था।

माँ रीना देवी ने कहा कि मंत्री के बेटे सहित चार से पांच लोग गाड़ी में बंदूकें और लाठियां लेकर पहुंचे और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। मंत्री के बेटे की बंदूक की बट से मारने के बाद मेरे बेटे को चोटें आईं। मेरा बेटा अब सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती है। गांव से सामने आए वीडियो में ग्रामीणों को मंत्री के बेटे का पीछा करते और उसकी पिटाई करते हुए दिखाया गया है।

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि गांव में कुछ लोग उनके बाग का अतिक्रमण कर रहे हैं। जब वह उन्हें रोकने के लिए पहुंचे, तो उन्होंने मेरे भाई (हरेंद्र प्रसाद) के साथ दुर्व्यवहार किया। यह सुनते ही मेरा बेटा मौके पर पहुंचा और उस पर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने हमारे लाइसेंसी हथियार भी छीन लिए और वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Mayawati Attack On Priyanka Gandhi : मायावती ने प्रियंका गांधी के ‘सीएम फेस’ यू-टर्न का मजाक उड़ाया; ‘कांग्रेस पर वोट बर्बाद न करें’

Syed Modi Tournament: पीवी सिंधु ने जीता फाइनल का ख़िताब, 35 मिनटों में अपने नाम किया मेडल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर