Friday, February 3, 2023
spot_img

IAS से कंडोम… पर सवाल जवाब करने वाली बिहार की छात्रा को Pad Company का ऑफर

पटना : बिहार सरकार द्वारा आयोजित एक महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में IAS महिला अधिकारी से सैनेटरी पैड पर सवाल जवाब करने वाली सरकारी स्कूल की छात्रा रिया कुमारी को अब एक पैड कंपनी से ऑफर आया है. क्या है ये ऑफर आइए बताते हैं.

महिला IAS से की थी बहस

बीते दिनों आईएएस महिला अधिकारी हरजोत कौर और एक स्कूली छात्रा के बीच पैड और कंडोम को लेकर हुई बहस का वीडियो खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में महिला अधिकारी के बेतुके बयानों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. छात्रा को उसकी हाजिर जवाबी और बहादुरी को लेकर इस समय खूब वाहवाही मिल रही है. दरअसल छात्रा द्वारा स्कूली छात्राओं को सैनेटरी पैड देने की मांग पर महिला अफसर ने कहा था कि आज वह पैड मांग रही हैं कल वह कंडोम की मांग करेंगी. यह मामला इस कदर बढ़ा कि इसपर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपना पक्ष रखा था. उपमुख्यमंत्री ने सफाई दी थी की बिहार में पहले से ही बच्चियों को सेनेटरी पैड के लिए पैसे दे रही है, लेकिन शायद इसकी जानकारी उस आईएएस अधिकारी या बच्ची को नहीं थी.

दिया ये बड़ा ऑफर

पूरे प्रकरण में चर्चा में आई छात्रा रिया कुमारी को अब एक पैड कंपनी ने बड़ा ऑफर दिया है. दरअसल पैड बनाने वाली कंपनी PAN हेल्थकेयर के CEO चिराग पान ने रिया की बहादुरी को देखते हुए उसे पूरे साल भर एवर्टीन के नीम और कुसुम सैनिटरी पैड मुफ्त देने का फैसला दिया है. इतना ही नहीं कंपनी रिया के ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी. चिराग पान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सार्वजनिक मंच पर इस विषय पर विश्वास के साथ बोलने के लिए छात्रा को सलाम करता हूं. उसने इस मुद्दे पर बहस करके अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news