Tuesday, August 16, 2022

Bihar Politics: क्या साथ आएंगे RJD और JDU? RJD ने दिए संकेत, कहा- खरमास के बाद होगा खेला

बिहार, Bihar Politics: बिहार की राजनीति को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इस बढ़ती ठंड में भी गरमा दिया है. एक प्रेस कॉनफेरेन्स के दौरान आरजेडी ने जेडीयू को अपने साथ आने का प्रस्ताव दिया. बता दें कि RJD की ओर से यह ऑफर और किसी ने नहीं बल्कि RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दिया है.

भाजपा की नीति के चलते नहीं हो रहा बिहार का विकास- जगदानंद सिंह

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा के RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी के आगे नीतीश कुमार झुकें नहीं, अगर विशेष राज्य के दर्जे और जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर नीतीश सरकार पर किसी भी तरह का राजनीतिक प्रभाव पड़ता है तो महागठबंधन आज भी नीतीश का साथ देने के लिए खड़ा है. भाजपा की नीति के चलते बिहार का विकास नहीं हो पा रहा है, बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार को महागठबंधन के साथ हाथ मिला लेना चाहिए. नीतीश कहते नहीं हैं लेकिन वह भाजपा के साथ असहज महसूस कर रहे हैं. भाजपा NDA में बड़ी पार्टी है लेकिन कई मुद्दों पर नीतीश कुमार का साथ नहीं दे रही है.

काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ती: बीजेपी

आरजेडी के इस ऑफर पर अब भाजपा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा, ‘RJD को विश्वास हो गया है कि वह अपने बल बूते कुछ नहीं कर सकते, यहाँ तक कि सरकार भी नहीं बना सकते. विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी ताकत लगाकर देख ली लेकिन कुछ नहीं हुआ. नीतीश कुमार अब RJD के साथ जाने वाले नहीं हैं, काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ती एक ही गलती बार-बार नहीं की जाती है. जिस तरह से नीतीश कुमार को RJD ने अपमानित किया है, उसे नीतीश कुमार भुला नहीं पाए हैं, वो आरजेडी के साथ कभी नहीं जाएंगे.’

तेजस्वी की नैया डूबते देख अब RJD को नीतीश याद आए- बीजेपी

पार्टी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने आरजेडी पर वार करते हुए कहा, आजादी के बाद से लेकर अब तक केंद्र सरकार ने बिहार में जितना विकास किया है उतना अब तक किसी सरकार ने नहीं किया. बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए नरेन्द्र मोदी लगातार राशि दे रहे हैं, सड़क निर्माण किया जा रहा है. औद्योगिक विकास के लिए कई योजनाएं लाई जा रही है. तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद का सपना देखना बंद करें, उनके मामा ने ही कह दिया है कि तेजस्वी कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं अब उनकी नैया डूब रही है इसलिए आरजेडी को नीतीश याद आ रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें:

India Corona Update : दोगुने रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में 90,000 से अधिक नये केस

Latest news