नई दिल्ली/ बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन इसके बावजूद बिहार राज्य में रोजाना हर जिले से अवैध शराबों को जब्त किया जाता है. ऐसे में जब्त शराब पर कार्रवाई कर बिहार पुलिस शराब का विनिष्टिकरण का काम कर रही है. वैसे आपने रोलर से शराब की बोतलों को नष्ट करते हुए तो कई बार देखा होगा. लेकिन बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाने में रविवार को पुलिस जवान ने अवैध शराब की बोतलों को नष्ट करने के लिए ऐसी तरकीब का सहारा लिया, जिसे देखने के लिए थाने के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

बता दें कि बिहार मोहनिया पुलिस ने बीते दिनों वाहन चेकिंग अभियान चलाया था. उस अभियान में पुलिस ने अवैध शराब की खेप बरामद की थी. अत्यधिक शराब बरामद नही हुई थी. इसी वजह से रविवार को टेट्रा पैक्ड शराब को थाने के नाले में बहा दिया गया. तो वहीं कांच की बोतलों की शराब को थाने में तैनात जवानों ने डीएसपी और दंडाधिकारी की मौजूदगी में थाने के गेट पर शराब की बोतलों को पटक-पटक कर फोड़ना शुरू कर दिया.

शराब की कांच की बोतले टूटने की आवाज से थाने के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोग पुलिस के इस अंदाज को देख हैरान हो गए. पुलिस ने सभी बोतलों को थाने के सामने नष्ट कर दिया. इस मामले में बिहार मोहनिया थाना डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि चार पांच मामलों में शराब को नष्ट किया गया है. शराब की बोतलों की संख्या अत्यधिक नहीं थी इसलिए उन्हें थाने के बाहर हो फोड़कर नष्ट कर दिया गया है. तो वहीं दंडाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि अब तक कुल जब्त 260 लीटर शराब को जब्त किया गया है और उन्हें नष्ट किया गया है.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के रास्ते में आई सरयू नदी की धारा, मंदिर योजना में किया बदलाव

Asaduddin Owaisi on UP Encounter: असदुद्दीन ओवैसी का बोले- यूपी में एनकाउंटर में मारे गए 37% मुस्लिम, योगी जी कहते हैं ठोक दो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर