पटनाः बिहार के मोतिहारी जिले में स्थित महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी (MGCU) के असिस्टेंट प्रोफेसर से मारपीट की गई. प्रोफेसर पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था. विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र डिपार्टमेंट के प्रोफेसर संजय कुमार के सहयोगियों ने बताया कि मारपीट के चलते उन्हें कई गंभीर चोटें आई हैं. हालत इतनी खराब है कि वह बार-बार बेहोश हो रहे हैं. वहीं पीड़ित प्रोफेसर संजय कुमार ने शिकायत में पुलिस को बताया कि आजाद नगर स्थित अपने कमरे में थे तभी 20-25 लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

उन्होंने बताया  कि हमलावरों का नेतृत्व अमन बिहारी वाजपेयी कर रहा था. संजय कुमार के मुताबिक हमलावरों ने उनसे कहा कि वह मोतिहारी विवि के वीसी और अन्य लोगों के खिलाफ क्यों बोलते हैं. बताते चलें फेसबुक पर शेयर किए गए वीडियो में एक शख्स संजय कुमार से कहता नजर आ रहा है कि अगर वह चाहे तो कन्हैया कुमार बन जाए. प्रोफेसर संजय ने यहां तक आरोप लगाया कि आरोपियों ने पेट्रोल डालने तक की कोशिश की. शिकायत के बाद पुलिस अब इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के संग मारपीट के आरोपी में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 323, 325, 147, 148, 149, 365, 448, 506 और 120-बी के तहत मामल दर्ज किया है. पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ें- दिल्लीः खुले में पेशाब पर झगड़े में तीन युवकों को लोहे की रॉड और ईंटों से मारा, हालत गंभीर

VIDEO: गुजरात के खेड़ा में सड़क पर दो लड़कियों मे गदर, तमाशबीन भीड़ बनाती रही वीडियो

मोतिहारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजय कुमार को घर से खींच कर सरेआम जान से मारने की कोशिश की गयी । #बिहार_शर्मसार ।

Posted by Shrimant Jainendra on Friday, 17 August 2018

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App