पटना.Bihar Patna Rain Latest Photos Videos: बिहार में इन दिनों बाढ़ के कारण हाहाकार मचा हुआ है. बिहार के पटना, भागलपुर, बेगुसराय में भारी बारिश ने लोगों का जीना मुशकिल कर दिया है. राजधानी पटना में तो बाढ़ के कारण पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की वजह से पटना की सड़कें, चौराहे, अस्पताल, कॉलेज पानी में डूब चुके हैं. लोगों के घरों में पानी भरने के कारण लोगों का जीवन ठहर सा गया है.

बिहार में के 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इनमें अररिया, किशनगंज, पटना, दरभंगा, कटिहार, भागलपुर, सुपौल, समस्तिपुर, बांका, मधेपुरा समेत अन्य जिलों के नाम शामिल हैं. पटना के कई प्रमुख जगहों, अस्पताल में पानी घुस गया है. नालंदा मेडिकल कॉलेज पूरी तरह जलग्न हो गया है, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आईए आपको फोटो और वीडियो के जरिये दिखाते हैं कि बिहार में आई बाढ़ की वजह से वहां के हालात किस तरह के हो गए हैं.

ये देखिए पटना के हाथवा मार्केट में बने एक शोरूम का हाल. दुकान में रखे सभी ब्रांडेड सूट किस तरह पानी में डूबे हुए हैं.

नीचे की तस्वीरों में यह हाल है पटना के एनएमसीएच का, जहां पर अस्पताल में वार्ड के अंदर तक बाढ़ का पानी पहुंच चुका है. 

पटना के बाजार समिति इलाके में कुछ छात्र बाढ़ के पानी में पिछले दो दिनों से फंसे हुए हैं.

भागलपुर जिले में भारी बारिश के कारण दीवार गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. मौके पर रेस्क्यू टीमें पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं. 

 पटना जिले के खगौल इलाके में भी लगातार हो रही भारी बारिश के कारण ऑटोरिक्शा पर पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है.

एक यूजर ने ट्वीट करके हुए लिखा कि पटना में 1975 के बाद से इस वर्ष बाढ़ ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है.

पचना के NMCH में भी बाढ़ का पानी अंदर तक घुस गया है. अस्पताल में मरीजों से लेकर अस्पताल स्टाफ, सभी का बुरा हाल है. चारों तरफ डर का है माहौल बना हुआ है.

राजधानी पटना की लगभग हर सड़क यही हाल है. जहां देखिए तरफ बाढ़ ने तबाही मचा रखी है.

लोगों को जेसीबी की सहायता से सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

पटना के डाक बंगला चौराहा भी बाढ़ के पानी में डूब गया है.

Bihar Flood Rains Photo Video: बिहार में भारी बारिश और बाढ़ का कहर, सड़कें जलमग्न, घर और अस्पताल में पानी ही पानी, फोटो और वीडियो में देखें बेबसी और बर्बादी का मंजर

Bihar Flood Rain Alert: बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, स्थिति पर CM नीतीश कुमार की नजर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर