Bihar news:

बिहार, Bihar news: बिहार के गोपालगंज में आज एक अजीबो-गरीब बच्चे का जन्म हुआ है. मामला बैकुंठपुर सीएचसी का है जहां, एक तीन हाथों और पैर वाले बच्चे ने जन्म लिया है. मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य केंद्र के बहार लोगों का जमावड़ा लग गया.

तीन हाथों और पैरों वाला बच्चा

बिहार के गोपालगंज में आज एक हैरत में डालने वाला मामला सामने आया. दरअसल, बैकुंठपुर में रहने वाले मोहम्मद रहीम अली की 30 वर्षीय पत्नी रबीना खातून को आज डिलीवरी पेन हुआ. इसके बाद उन्हें परिजनों के द्वारा बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां उनकी नार्मल डिलीवरी हुई, लेकिन डिलीवरी के बाद जिस नवजात ने जन्म लिया वो बेहद ही अजीबो-गरीब दिखने वाला बच्चा था. इस बच्चे के तीन पैर और हाथ थे.

1 लाख केसों में सामने आता है ऐसा मामला

जहाँ नवजात का जन्म हुआ उस सीएचसी के डॉक्टर आफताब के अनुसार ये हैरत में डालने वाला मामला कोई नया नहीं है. नवजात की डिलीवरी के कुल एक लाख मामलों में ऐसे मामले सामने आते हैं. उन्होंने कहा कि सिंड्रोम की वजह से ऐसे एब्नार्मल नवजात का जन्म होता है. लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि नवजात के परिजनों ने महिला का अल्ट्रासॉउन्ड टेस्ट भी करवाया था लेकिन उस वक़्त चिकित्सक डिलीवरी की इस खामी को नहीं पकड़ पाए थे.

नवजात खतरे से बाहर, लेकिन हालत बनी है गंभीर

चिकित्सकों के मुताबिक नवजात अभी खतरे से बाहर है लेकिन उसकी सिचुएशन अभी क्रिटिकल बनी हुई है. दरअसल, नवजात ने जन्म के दो घंटे बाद तक भी फीडिंग नहीं ली जिसके चलते उसकी हालत खराब होती चली गई.

यह भी पढ़ें:

Section 144 in Mumbai: मुंबई में धारा 144 की अवधि को 15 जनवरी तक बढ़ाया गया

Ank 8 ke Liye Kaisa Hoga Saal 2022 : सरकारी नौकरी वाले रहें सावधान, परिवार में भी हो सकती है अनबन

 

SHARE