पटना. बिहार में कोरोना मामले को देखते हुए नीतीश कुमार सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. राज्य में  25 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (4 मई) को राज्य में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए 15 मई तक राज्य में पूर्ण लॅाकडाउन की घोषणा की थी. अब सीएम नीतीश कुमार ट्वीट कर लॅाकडाउन बढ़ाने की घोषणा की.

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट में लिखा आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

प्रतिबंधों की पूरी सूची यहां देखें

 सब्जियां, फल, अंडे और मांस बेचने वाली सभी दुकानें. – रेस्तरां और ढाबे होम डिलीवरी के साथ जारी रहेंगे.-

सभी धार्मिक स्थान बंद रहेंगे.

सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम और पार्क बंद रहेंगे. 

स्कूल , कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में 9,863 नए कोविड -19 मामले मिले. बिहार में कुल सक्रिय मामले  99,623 तक पहुंच गए हैं. हालांकि, लगातार पांचवें दिन, राज्य में दर्ज नए मामलों की तुलना में एक साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक थी. 

Postponed 2021 : कोरोना के चलते UPSC की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, ये है नई तारीख

Delhi Corona Update : दिल्ली में कोरोना मामले में आई गिरावट, 24 घंटे में मिले 10,400 केस, 300 लोगों की मौत, मनीष सिसोदिया ने कहा- ऑक्सीजन की जरूरत भी कम हुई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर