पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मामले फिर से न बढ़ें. सीएम ने ट्विटर पर इस बात  की जानकारी दी. 

नीतीश कुमार ने ट्विट पर लिखा ”कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था. आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई. लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

पिछले हफ्ते, बिहार के पड़ोसी उत्तर प्रदेश ने भी घातक कोविड-19 संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए राज्य में आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ा दिया था.

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,002 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई, जबकि 107 संक्रमितों की मौत हो गई.कोरोना संक्रमण की दर बिहार में रविवार को तीन फीसदी पर पहुंच गई. . पिछले 24 घंटे की बात करें तो बिहार में कोरोना संक्रमित 8,111 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर भी लगातार बढ़ रही है.

India Covid Latest Updates : कोरोना से पिछले 24 घंटे में 4,454 लोगों की मौत, 2.22 लाख मिले नए केस, भारत में कोरोना से अब 3 लाख से अधिक मौत

Corona Black Fungus Mask : समय समय पर बदलते रहें मास्क, स्टडी के मुताबिक एक ही मास्क के ज्यादा बार इस्तेमाल से बढ़ रहा ब्लैक फंगस का खतरा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर