Saturday, December 3, 2022

बिहार के CM नीतीश कुमार हुए कोरोना संक्रमित, बुखार से है पीड़ित

बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और वह पिछले चार दिनों से बुखार से पीड़ित थे, लेकिन मंगलवार को उनमें कोरोना की पुष्टि हुई और इससे पहले सोमवार को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी।

कुछ दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखाई दे रहे थे, बता दें कि वह न तो पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के विदाई समारोह में शामिल हुए और न ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में। इसके बाद से अनुमान लगाए जा रहे थे कि नीतीश भाजपा से नाराजगी के वजह से कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए। हालांकि अब उनके कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

देश में आज 14 हजार से अधिक कोरोना मरीज

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,830 नए मामले दिखाई दिए हैं, वहीं 18,159 लोग महामारी से उबरें है, जबकि 36 लोगों ने इसके आगे हार मान ली। बिते पांच-छह दिनों में देश में कोरोना मामलों में तेजी से घटबढ़ रहे है. कई राज्यों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़े हैं तो कहीं कम हुए हैं। दैनिक संक्रमण दर में भी वृद्धि हुई है।

कोरोना मरीजों की संख्या में बीते कुछ दिनों से काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। तीन दिन पूर्व नए मरीजों की संख्या 21 हजार के करीब पहुंच गई थी, लेकिन अब कुछ कमी आने लगी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह 8 बजे अपडेट आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 14,830 नए संक्रमित मिले, वहीं कोरोना सक्रिय मामलों में 3365 की कमी आई और 1,47,512 रह गए हैं। तीन दिन पहले डेढ़ लाख से ज्यादा हो गए थे।

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

 

Latest news