July 18, 2024
  • होम
  • Bihar: तुगलकी फरमान से बच्चें बेहोश हो रहे…चिराग पासवान ने केके पाठक पर उठाए सवाल

Bihar: तुगलकी फरमान से बच्चें बेहोश हो रहे…चिराग पासवान ने केके पाठक पर उठाए सवाल

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : May 29, 2024, 3:27 pm IST

Heatwave In Bihar: देश के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया जा रहा है। भीषण गर्मी को लेकर कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं लेकिन बिहार में स्कूल खुले हुए हैं। पड़ रही भयंकर गर्मी से बिहार के कई जिलों से छात्र-छात्राओं के बीमार होने की खबर सामने आई है। बच्चों के बीमार होने की खबर पर लोजपा (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी है।

तुगलकी फरमान से बच्चों को बचाएं

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि मैं बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं की इस तपती गर्मी में विद्यालय खुले रहने से बच्चों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। आपके सरकारी अधिकारी के तुगलकी फरमान की वजह से बच्चें बेहोश हो रहे है , प्रतिदिन अस्पतालों में इलाज चल रहा है। ये कोई अत्याचार से कम नहीं हैं। नैतिकता के आधार पर जरूरी है बच्चों की सेहत का देखभाल करना। मैं बिहार सरकार से मांग करता हूं की इस भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की जाए।

केके पाठक के खिलाफ लोगों का रोष

बुधवार को शेखपुरा, बेगूसराय, मुंगेर जिलों के कई स्कूलों से 50 से ज्यादा स्कूली बच्चों की बीमार होने की खबर सामने आई। कई छात्र-छात्राएं जमीन पर बेहोश होकर गिर गए। कई जगहों पर शिक्षक और रसोइया भी हीट वेव के चपेट में आ गए। वहीं इस घटना से केके पाठक के खिलाफ लोगों का रोष बढ़ गया है। भीषण गर्मी के बाद भी न तो स्कूलों में छुट्टी की जा रही है और न ही समय में बदलाव हुआ है।

 

Heatwave: यूपी में गर्मी से 48 घंटे में 17 की गई जान, 48 डिग्री के पार पहुंचा पारा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन