नई दिल्ली. राजद द्वारा अपने उम्मीदवारों को वापस लेने से इनकार करने के बाद कांग्रेस ने बिहार में कुशेश्वर अस्थान और तारापुर सीटों पर आगामी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार उतारे हैं। पुरानी पार्टी ने कुशेश्वर अस्थान (एससी आरक्षित) से अतीटेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को मैदान में उतारा है।

इससे पहले रविवार को राजद ने क्रमशः कुशेश्वर अस्थान और तारापुर सीटों से गणेश भारती और अरुण कुमार की घोषणा की थी। दोनों सीटों पर उपचुनाव 30 अक्टूबर को होंगे और नतीजे चार दिन बाद 3 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस राजद से कुशेश्वर अस्थान सीट छोड़ने की मांग

कांग्रेस राजद से कुशेश्वर अस्थान सीट छोड़ने की मांग कर रही थी। लेकिन राजद ने इनकार कर दिया. कांग्रेस ने सीट पर अपना दावा पेश किया क्योंकि उसने 2020 के चुनावों में चुनाव लड़ा था, हालांकि वह लगभग 7,000 सीटों से हार गई थी।

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में सत्तारूढ़ राजग, जिसमें उनका जद (यू) एक घटक है, तारापुर और कुशेश्वर अस्थान विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीतेगा।

सीएम ने कहा, “राजग दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में बिना किसी कठिनाई के चुनाव जीतेगा। दोनों सीटें पिछले साल विधानसभा चुनाव में जद (यू) द्वारा जीती गई थीं। लोगों ने हमारा काम देखा है, वे हमें वोट देंगे।”

जद (यू) के अवध भूषण हजारी और राजीव कुमार सिंह क्रमशः कुशेश्वर अस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दो उम्मीदवार हैं।

जद (यू) विधायक मेवा लाल चौधरी के सीओवीआईडी ​​​​19 से मरने के बाद तारापुर खाली हो गया। सीट से पार्टी के उम्मीदवार कुमार के पुराने लेफ्टिनेंट हैं। कुशेश्वर अस्थान के उम्मीदवार विधायक शशि भूषण हजारी के बेटे हैं, जिन्होंने हेपेटाइटिस बी के इलाज के दौरान दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

भाजपा और जद (यू) के अलावा, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) और मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) बिहार में एनडीए के दो अन्य घटक हैं।

Domestic LPG cylinder price Hike : घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 15 रुपये की बढ़ोतरी, जानें अपने शहर की नई कीमत

Electricity Crisis : देश के पॉवर प्लांट्स में बचा चार दिन का कोयला, 6 महीने तक रह सकती है बिजली की किल्लत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर