पटना. बिहार विधानसभा के उप चुनाव के लिए पहला नतीजा आ गया है। कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने लगभग 12 हजार मतों के अंतर से राजद के उम्‍मीदवार गणेश भारती को हरा दिया है। हालांकि इस सीट के लिए परिणाम की घोषणा अभी आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। तारापुर सीट पर मतगणना के नतीजे आने में भी देर होगी। इस सीट पर राजद लगातार कई राउंड से बढ़त बनाए हुए है, लेकिन अब जदयू उम्‍मीदवार के साथ मतों का फासला काफी कम रह गया है। यहां आप चुनाव नतीजों की ताजा जानकारी पाने के लिए खबर को लगातार रिफ्रेश करते रहें।

राजद को अब तारापुर सीट से उम्मीद बची है। कुशेश्वरस्थान ने तेजस्वी यादव को निराश किया है। अब वह खाली हाथ पटना लौट रहे हैं। जीत की प्रत्याशा में नेता प्रतिपक्ष एक दिन पहले ही वोटों की रखवाली करने के लिए दरभंगा पहुंच गए थे। उन्हें लगा था कि तारापुर में राजद की जीत तय है। लड़ाई सिर्फ कुशेश्वरस्थान में है। इसीलिए उन्होंने स्वयं कुशेश्वरस्थान गए और जगदानंद सिंह को तारापुर भेजा था।

पिता की सीट पर काबिज हुए अमन भूषण

कुशेश्वरस्थान में मतगणना का 23वां राउंड पूरा होने के साथ ही चुनाव नतीजे सामने आ चुके हैं। इस सीट पर जदयू ने 12698 मतों के अंतर से शानदार जीत हासिल की है। इस सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी को कुल 59,882 मत मिले हैं। दूसरे नंबर पर रहे राजद के गणेश भारती को कुल 47,184 वोट मिले हैं। इस सीट पर 2020 के विधानसभा चुनाव में शशिभूषण हजारी जदयू की ओर से चुनाव जीते थे। उनके निधन के बाद सीट रिक्‍त हुई तो उनके ही बेटे को जदयू ने उम्‍मीदवार बनाया।

कुशेश्‍वरस्‍थान में जदयू की जीत, तारापुर में बढ़ी राजद की चिंता

कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर जदयू की जीत हो गई है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी बाकी है। दूसरी तरफ, तारापुर विस सीट पर मतगणना का 14 वां राउंड पूरा हो गया है। यहां राजद के अरुण कुमार को 39699 मत, जबकि जदयू के राजीव कुमार को 37998 मत मिले हैं। इस सीट पर 1701 से राजद आगे है, लेकिन फासला काफी कम रह गया है। महज एक राउंड की गिनती में जदयू ने यहां तेजी से रिकवरी की है। इस सीट पर अभी 15 राउंड की गिनती बाकी है।

By Election Results 2021: मतगणना शुरू, आज आएंगे 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के नतीजे

COP26 summit in Glasgow: भारत 2070 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का लक्ष्य हासिल कर लेगा: पीएम मोदी

Benefits Of Desi Ghee जानिये सुबह उठकर खाली पेट 1 चम्मच देसी घी से शरीर को मिलने वाले फायदे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर