Bihar Board 10th Admit Card

 

बिहार, Bihar Board 10th Admit Card बिहार बोर्ड के दसवीं के छात्रों के लिये बड़ी खबर है. बिहार बोर्ड के दसवीं के छात्र अब अपना एडमिट कार्ड ले सकेंगे. इस कार्ड को स्कूल हेड द्वारा लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे स्कूल आईडी और पासवर्ड के ज़रिये डाउनलोड किया जा सकता है.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है. यह एडमिट कार्ड केवल स्कूल हेड डाउनलोड कर सकते है. जिसके बाद छात्र स्कूल जाकर अपने कार्ड्स को प्राप्त कर पाएंगे.

 

जनवरी फरवरी में आयोजित होंगी परीक्षाएं

बिहार बोर्ड द्वारा जारी की गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार परीक्षाएं साल के पहले और दुसरे महीनें में डाउनलोड होने वाली हैं. इस नोटिस में लिखा है कि छात्रों के प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी के बीच होंगी वहीं सैद्धांतिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच इसी वर्ष होंगी.

 

ऐसे कर पाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

प्रथम चरण : स्कूल हेड पहले बिहार बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट पर जाएं।
दूसरा चरण : होमपेज पर सेकेंडरी स्कूल लॉगिन बटन क्लिक करें।
तीसरा चरण : यूजर नाम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।
चौथा चरण : स्क्रीन पर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उनका प्रिंटआउट निकल सकते है.

स्कूल हेड के हस्ताक्षर और मुहर लगवाना न भूलें

एडमिट कार्ड का प्रिंट निकलने के बाद स्कूल हेड के हस्ताक्षर और स्कूल का मुहर प्रिंटआउट पर लगवा लें. मुहर और हस्ताक्षर के बाद आप इन एडमिट कार्ड्स को छात्रों को दे सकते है. यह कार्ड छात्रों की परीक्षाओं के लिए बोहोत हैं मन जाता है. इस महत्वपूर्ण दस्तावेज़ के बिना छात्रों को परीक्षाओं में बैठने की अनुमति नहीं दी जाती.

 

ये भी पढ़ें :-

South Actor: साऊथ एक्टर महेश बाबू कोरोना पॉजिटिव

Know COVID-19 Guidelines in Your City: तीसरी लहर की आहट में राज्यों ने लगाए प्रतिबंध, जानिए किस राज्य में क्या खुला और क्या बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर