Bihar Assembly Election 2020 Result: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना जारी है. शुरुआती रूझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर को देखने को मिल रही है. अभी तक के आए शुरुआती रूझानों में एनडीए 126, राजद 99 और अन्य 17 सीट पर आगे चल रही है. लगातार आ रहे रूझानों के बीच बिहार में हार्स ट्रेडिंग को लेकर अटकलें तेज हो गई है. सूत्रों के मुताबिक सभी पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व ने इस मामले में हलचल तेज कर दी हैं.

मतगणना के बीच बीजेपी की तरफ से एक बार फिर स्पष्ट किया गया है कि अगर वह ज्यादा सीटों  पर जीतती भी है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंग. अमित शाह भी पहले इस बात को स्पष्ट कर चुके हैं. बता दें कि राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर बीजेपी जदयू से ज्यादा सीटें जीतती है तो वह अपना मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर सकती  है. 

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की जारी मतगणना के बीच राजनीतिक नेताओं के बयान आने भी शुरू हो गए हैं. जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता केसी त्यागी ने मीडिया से अपनी बातचीत में हार कबूल कर ली है. केसी त्यागी ने कहा है कि जदयू की सीटों में कोरोना की वजह से कमी आई है. साथ ही उन्होंने कहा है कि महागठबंधन की सीटे कोरोना की वजह से बढ़ी है न कि तेजस्वी यादव के जादू से.

मालूम हो कि बीते दिन राजद की तरफ से मतगणना को लेकर एडवाइजरी जारी की गई थी. एडवाइजरी में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए हर्ष फायरिंग को लेकर निर्देश दिए गए थे. एडवाइजरी में कहा गया था कि चुनाव परिणाम आने के बाद कार्यकर्ता अतिउत्साह से बचें. दरअसल एग्जिट पोल के नतीजों में एनडीए की सत्ता बेदखल होने की बात कही गई है वहीं महागठबंधन के सत्ता वापसी की बात कही गई थी.

JDU Accepted Defeat: रूझानों के बाद जेडीयू खेमे में हताशा, केसी त्यागी बोले- हम कोरोना की वजह से हारे

Bihar Election Result 2020 LIVE Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के रूझानों में बड़ा उलटफेर, 123 सीटों के साथ एनडीए को पूर्ण बहुमत, आरजेडी 102 और अन्य 17

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर