Bihar 75,000 Unaccounted Death: बिहार में साल 2021 के पहले पांच महीनों में अस्पष्टीकृत कारणों से लगभग 75,000 लोगों की मौत हो गई, जो कि कोरोना की दूसरी के साथ मेल खाता है। ये मौतें उस दौरान हुईं, जब भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझ रहा था। इसके बाद सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या ये मौतें कोविड से संबंधित हैं और बिहार महामारी से हुई मौतों को छिपा रहा है?

राज्य के PRS के आंकड़ों के अनुसार, जनवरी-मई 2019 में, बिहार में लगभग 1.3 लाख मौतें हुई थीं, जबकि 2021 में इसी अवधि के लिए यह आंकड़ा लगभग 2.2 लाख था। लगभग 82,500 मौतों का अंतर दर्ज किया गया। इसमें से आधे से ज्यादा 62 फीसदी की बढ़ोतरी इस साल मई में दर्ज की गई थी।

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने 10 जून को कोरोना वायरस के कारण 9,429 मौतों की सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी 38 जिलों में मौतों का ब्योरा दिया, लेकिन यह नहीं बताया कि ये मौतें कब हुईं। बिहार के आंकड़े रिवाइज होने के बाद 10 जून को देश में 24 घंटों में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 6,148 दर्ज की गई थी, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा था।

Bhojpuri Actor Ritesh Pandey Engagement: भोजपुरी अभिनेता रितेश पांडे ने डॉ. वैशाली पांडे के साथ की सगाई, जल्द होगी दोनों की शादी

Cannibal Man kills his Mother : आदमखोर बेटे ने मां को मारककर किए 1 हजार टुकड़े, कुत्ते के साथ मिलकर खाता रहा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर