नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच बनारस के एक अस्पताल में मानवता को शर्मशार करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं. लोग कोरोना महामारी से परेशान हैं. ऐसे में भी कुछ लोग चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना के चलते जान गंवाने वाली महिलाओं के शरीर से सोने के आभूषणों की चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. अस्पताल में ऐसी एक नहीं बल्कि कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं. कहा जा रहा है कि कोरोना से मरने वाली महिलाओं के वार्ड बॅाय उनके गहने निकाल लेते हैं.

ऐसी घटना को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने बाहर एक नोट चिपका दिया है जिसमें लिखा गया है कि  कृपया मरीज के साथ किसी भी प्रकार के सोने-चांदी के आभूषण न ले जाएं अन्यथा इसकी खोने की अस्पताल प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होगी.
नोट- केवल पानी का थरमस और खाने की प्लेट ले जा सकते हैं.

जिले में हर दिन मिल रहें हैं 10 हजार से ज्यादा केस

बनारस शहर में पिछले 24 घंटों में 17478 संक्रमित मरीज मिले हैं.  जिले में अब तक कोरोना वायरस से 481 लोगों की मौत हुई है. जबकि 17478 लोग इस समय कोरोना वायरस से वाराणसी जिले में संक्रमित हैं. वहीं दूसरी ओर 35580 लोग कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं. 53539 लोग अब तक इस बीमारी से आधिकारिक रूप से संक्रमित हो चुके हैं. शुक्रवार की रात सात बजे से शनिवार की सुबह 11:00 बजे तक 748 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं 8391 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.जबकि शनिवार की सुबह 11 बजे तक 1859 सैंपल संकलित किए गए हैं. जिले में अब तक नौ लाख से अधिक लोगों के कोरोना के लिए सैंपल लिए जा चु‍के हैं.

ऑक्सीजन एक्सप्रेस-1 के सफलतापूर्वक संचालन के बाद शनिवार को दूसरा फेरा भी झारखंड स्थित बोकारो स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लिए भेज दिया गया.

लखनऊ से सुबह 5.30 बजे प्रस्थान हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस-2 चार खाली टैंकर के साथ दिन में 11.50 बजे कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची. यहां रेलवे विद्युत विभाग और यांत्रिक विभाग के कर्मचारियों ने प्रारंभिक अनुरक्षण कार्य के बाद ट्रेन को रवाना किया. रेल अफसरों के अनुसार यह खाली रैक ऑक्सीजन लेकर रविवार की देर रात तक वाराणसी पहुंचेगी. बताया कि लखनऊ से वाराणसी के रास्ते ऑक्सीजन एक्सप्रेस-3 भी चलाने की योजना बनाई जा रही है. पहली खेप में खाली हुए टैंकरों को जोड़कर यह ट्रेन चलाई जाएगी.

Corona Cases in India : 24 घंटों में 3.49 लाख से ज्यादा कोरोना केस और 2,767 लोगों की मौत

Delhi Lockdown Extended : बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने 3 मई सुबह 5 बजे तक बधाई लॉकडाउन की अवधि

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर