भोपाल: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों में छात्रावासों, संरक्षण गृह और हॉस्टल्स से यौन शोषण व प्रताड़ना के मामले सामने आ रहे हैं. बिहार, यूपी और गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश से छात्रा के बलात्कार का मामला सामने आया है. एमपी की राजधानी भोपाल के अवधपुरी स्थित निजी छात्रावास के संचालक पर छात्राओं से यौन शोषण का आरोप लगा है. इस मामले में तीन छात्राओं के बाद चौथी छात्रा ने अपनी दर्दनाक दास्तां बताते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

23 वर्षीय छात्रा ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल संचालक ने मुझे बंधक बनाकर छह महीने तक रेप किया. कई बार पोर्न फिल्में दिखाकर रेप किया. पोर्न दिखाकर वह अप्राकृतिक संबंध भी बनाता था. छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने बलात्कार, अप्राकृतिक यौनाचार और छेड़छाड़ से जुड़ी आईपीसी की धारा, 376, 377, 354, 506 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है. ​डीआईजी भोपाल धर्मेन्द्र चौधरी ने कहा हम इंदौर में पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं और आगे की जांच के लिए केस डायरी भोपाल भेजने को कहा है.

बता दें कि एक मूक बधिर छात्रा की शिकायत के बाद इस हॉस्टल के संचालक अश्विनी शर्मा का भांडाफोड़ हुआ था. मूक बधिर छात्रा के बाद दो अन्य महिलाओं ने अश्विनी शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में आरोपी को बुधवार रात गिरफ्तार किया गया था. अश्विनी शर्मा के खिलाफ रेप, मारपीट, गलत तरीके से कैद करने और दलित उत्पीड़न की धाराओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अश्विनी शर्मा ने गिरफ्तारी के बाद 19 वर्षीय लड़की के साथ रेप करने की बात स्वीकार कर ली है. लेकिन अन्य लड़कियों के साथ रेप करने या उन्हें प्रताड़ित करने से इंकार किया है. वह फिलहाल पुलिस हिरासत में है. ट्राइबल लड़की द्वारा अश्विनी शर्मा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत में कहा गया है कि उसके साथ सितंबर 2017 से फरवरी 2018 तक रेप किया गया. इस मामले पर राजनीति भी गरमा गई है. कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने अश्विनी शर्मा को आरएसएस का कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि उसे शिवराज सिंह चौहान का आशीर्वाद प्राप्त है.

हॉस्टल में जूनियर्स के कपड़े फाड़ कर फोटो खींचती थी दबंग बहनें

NDMC स्कूल के दूसरी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के साथ रेप, आरोपी इलेक्ट्रिशियन गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App