नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने सत्ताधारी कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ कुर्सी के लिए चल रहे कांग्रेसी कलह ने पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत का बहुत बड़ा नुक्सान किया है, अब आगामी चुनाव में कांग्रेस को इस की ब्याज समेत कीमत चुकानी पड़ेगी।

पार्टी हेडक्वाटर से जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े-छोटे नेताओं के लिए कुर्सी पर कब्जा ही एकमात्र एजेंडा है। कोई कुर्सी बचाने के लिए लड़ रहा है तो कोई कुर्सी छीनने के लिए तत्पर है। कुर्सी की इस भूख ने जहां पंजाब, पंजाब की किसानी, जवानी, व्यापार-कारोबार, महिलाएं-बुजुर्गों, स्कूलों, सेहत सुविधाएं, अमन-कानून और वित्तीय संकट समेत पंजाबियत के साथ जुड़े मुद्दे एक तरफ कर दिए हैं, वहीं कई बड़े कांग्रेसियों के मुखौटे भी उतार दिए हैं, जिनका निशाना कुर्सी ही थी, परन्तु बयानबाजी पंजाब के नाम पर करते थे।

भगवंत मान सवाल किया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह समेत समूची कांग्रेस को इस बात की जरा सी भी फिक्र है? कि वित्तीय संकट के कारण पंजाब यूनिवर्सिटी बंद होने की कगार पर है और एक साजिश के अंतर्गत पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ पंजाब से लगभग पूरी तरह से छीनी जा रही है।

भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस की इस अंदरूनी आग को जनता के खून-पसीने से बुझाने की कोशिश हो रही हैं। उन्होंने पूछा कि पिछली बादल सरकार की तरह नियमों की उलंघना कर हरीश रावत ने जिस तरह से सरकारी हेलिकॉप्टर का दुरुपयोग किया है, वह कांग्रेस या 10 जनपथ के पैसों से नहीं, बल्कि पंजाब की जनता के टैक्स के पैसों के साथ उड़ता है, इसी तरह कुर्सी छीनने और बचाने की कशमकश के दौरान मंत्रियों और विधायकों की कारों के काफिले दिल्ली-चंडीगढ़-पटियाला-सिसवां फार्म हाऊस और फिर दिल्ली-चंडीगढ़ दौड़ रहे हैं। उनका तेल भी कांग्रेसियों की जेबों से नहीं सरकारी खजाने से खर्च हो रहा है।

भगवंत मान कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में बरगाड़ी, बेरोजगारी, बिजली, किसान-मज़दूर, कर्ज समेत हर नुक्ते या मुद्दे पर वायदा खिलाफी करने वाली कांग्रेस को पंजाब की जनता ने बुरी तरह से सबक सिखाने के लिए अब पूरा मन बना लिया है। यही कारण है कि आज कांग्रेस के सभी छोटे-बड़े नेता लोगों का सामना करने की हिम्मत नहीं कर रहे हैं।

Indians Watching Porn in Lockdown: लॉकडाउन के दौरान ठरकी हो रहा था लोगों का मूड, पोर्न देखने वालों की संख्या में हुआ 95 फीसदी तक इजाफा-स्टडी

AAP Attack On BJP : पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में भी भाजपा का हाल पश्चिम बंगाल जैसा ही होगा, उत्तराखंड की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी: ब्रिज मोहन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर