नई दिल्ली. भवानीपुर में ममता की जीत भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी की बड़ी जीत, तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्डपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव में बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 से ज्यादा वोटों से हराया

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद केंद्र पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि नंदीग्राम में रची गई साजिश का भबनीपुर के लोगों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. “यहां (भबनीपुर में) लगभग 46% लोग गैर-बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट दिया है। ममता ने भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल पर जीत के बाद कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर को देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है।

विशेष रूप से, इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली टीएमसी सुप्रीमो को यह उपचुनाव जीतना था और अपने सीएम पद को बनाए रखने के लिए छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्य बनना था।

इसके अलावा, भवानीपुर, मुर्शिदाबाद जिले की दो विधानसभा सीटों- समसेरगंज और जंगीपुर में भी 30 सितंबर को मतदान हुआ था। इन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव अप्रैल-मई विधानसभा चुनावों के दौरान दो उम्मीदवारों- रेजौल हक और प्रदीप नंदी की मौत के बाद रद्द कर दिया गया था। जहां कांग्रेस के रेजाउल हक का 15 अप्रैल को निधन हो गया, वहीं जंगीपुर से रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप नंदी का एक दिन बाद निधन हो गया।

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए कोलकाता के सखावत मेमोरियल स्कूल में 21 राउंड में मतगणना हुई. समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में क्रमश: 26 और 24 राउंड में मतगणना हुई.

पंजाब में पाकिस्तानी ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 30 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस पर साधा निशाना, कहा- सत्ता का लालच लोजपा के उत्थान के आंदोलन को कमजोर करता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर