बेंगलुरु, कर्नाटक की राजधानी में भीषण गर्मी के बाद अब भारी बारिश दिखाई दे रही है. जहां सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब तस्वीरें शेयर की गयी है. तस्वीरों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि को भी साफ़ देखा जा सकता है.

बेंगलुरु में बदला मौसम का मिज़ाज़

रविवार को बेंगलुरु के कई हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत देखने को मिल है. जहां बारिश के साथ ओलावृष्टि ने मौसम के मिज़ाज़ में बदलाव कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो कर्नाटक की राजधानी में अगले तीन दिनों तक इसी तरह मौसम रहने वाला है. जहां भारी बारिश होने की संभावना है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो साझा की गईं हैं. उसमें देखा जा सकता है कि कैसे ओलावृष्टि और बारिश भीषण गर्मी से लोगों को राहत पहुंचा रही है.

बना हुआ है बिजली कटौती संकट

बता दें, एक दिन पहले शनिवार को ही बेंगलुरु में साल का सबसे गर्म दिन रहा. जहां अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. देश में इस वक्त भयंकर गर्मी से लोग बेहाल है. बिजली की भारी किल्लत की वजह से उन्हें दोहरी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. कई राज्यों से लोड शेडिंग के कारण बिजली गुल होने की खबरें लगातार सामने आ रही है. इन्हीं शहरों में से एक बेंगलुरु भी शामिल है. जहां बिजली संकट और भीषण गर्मी के बीच अब बारिश राहत बनकर सामने आयी है.

इन राज्यों में गिरा ताप

हीट वेव के बाद भी आज यानि रविवार को उत्तर भारत में तापमान में कुछ गिरावट देखी गई. दिल्ली समेत उत्तर हरियाणा, पंजाब, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश में तापमान 4-6 डिग्री सेल्सियस कम मापा गया है. एक राहत की खबर ये भी है कि कल गरम हवा चलने की संभावना नहीं है. साथ ही मई महीने की शुरुआत में भी 1 से लेकर 5 तारीख तक तापमान सामान्य रहेगा. मौसम की ये जानकारी भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामणि ने दी है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर