बेंगलुरू. बेंगलुरू ट्रैफिक पुलिस ने बाइक सवारों को यातायात के नियमों का उलंघन करने से रोकने के लिए नायाब और अनोखा तरीका निकाला. ट्रैफिक पुलिस के साथ लोगों को यातायात समझाने के लिए यमराज रोड़ पर नजर आए. प्राण हरने वाले देवता यमराज लोगों को उनकी जान की परवाह करने के प्रति सचेत करते नजर आए. इतना ही नहीं जिन बाइक सवारों ने हेलमेट नहीं पहना था उन्हें गदा लेकर दौड़ाते नजर आए.

गोल्डन ब्लैक वस्त्रों में सिर पर मुकुट रखे यमराज लाल कलर के स्पोर्ट्स शू पहने बगैर हेलमेट वालों को दौड़ा रहे थे. यातायात नियमों के प्रति जागरुक कर रहे यमराज को देखने वालों की भी भीड़ लग गई. यहां वे बगैर हेलमेट बाइक चला रहे लोगों को रोककर धमकाते भी नजर आए कि अगली बार ऐसा किया तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा. हलासुरु गेट यातायात पुलिस ने ‘यमराज’ को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में लोगों को समझाने के लिए रखा था.

इस दौरान हलासुरू गेट यातायात पुलिस ने यमराज के साथ बैनर लिए एक जागरुकता रैली भी निकाली. इसमें बैनर के साथ यमराज भी चल रहे थे. यह लोगों को सचेत करने के लिए था क्योंकि कई बार चालान काटने के बाद भी बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाते. यमराज ने टाउन हाल रोड पर बगैर हेलमेट से जान के जोखिम में पड़ने के बारे में समझाया. यमराज की इस पहल का कितना असर हुआ यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन यातायात पुलिस की इस पहल को सभी सराहनीय नजरों से देखते नजर आए.

Yamaraj

बता दें कि सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवारों की अधिकांश तौर पर जान चली जाती है. लोग हेलमेट को आदतन पहनना नहीं चाहते. यातायात पुलिस चालान भी काट दे तो भी नहीं खरीदते या पहनते. बाइक सवारों को हेलमेट के लगाने के प्रति जागरुक करने के लिए कई तरह के अभियान चलाए जाते हैं. इसके बावजूद लोग इसे पहनने में आलस दिखाते हैं.

VIDEO: बिना हेलमेट पहने चला रहे थे बाइक, महिला पुलिसकर्मी ने रोका तो कर दी पिटाई

हैदराबादः चालान काटा तो भड़की स्कूटी वाली, बीच सड़क पर पुलिस को दी नॉनस्टॉप गाली

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App