नई दिल्ली. कृष्णानगर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के नदिया के राणाघाट कॉलेज के मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के बाद विवाद खड़ा हो गया, जहां मंगलवार को शांतिपुर उपचुनाव के लिए मतगणना चल रही थी। भाजपा ने आरोप लगाया है कि मोइत्रा, जिनके पास निजी अंगरक्षकों के साथ केंद्र में प्रवेश करने का अधिकार नहीं था, ने मतगणना कर्मियों को प्रभावित करने के लिए यह कदम उठाया। लेकिन सांसद ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि उनके पास कोई व्यक्तिगत सुरक्षा नहीं है। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने से ठीक पहले विवाद खड़ा हो गया, वह 15 मिनट तक केंद्र के अंदर रहीं।

सांसद के रूप में बने रहने के लिए इस्तीफा दे दिया

जगन्नाथ सरकार, जिन्होंने विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की, लेकिन एक सांसद के रूप में बने रहने के लिए इस्तीफा दे दिया, ने कहा: “मोइत्रा एक सांसद हैं और वह निजी अंगरक्षकों के साथ चलती हैं। तो वह मतगणना केंद्र में कैसे प्रवेश कर सकती हैं? मतगणना अधिकारियों ने उन्हें अंदर क्यों जाने दिया? यह अवैध है। मेरे पास निजी अंगरक्षक हैं और इसलिए मैं मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं किया। वह अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए वहां गई।”

हालांकि, मोइत्रा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा: “मुझे भाजपा सांसदों की तरह व्यक्तिगत सुरक्षा कवर की आवश्यकता नहीं है। जब मैं एक विधायक था, तो मैंने कोई व्यक्तिगत सुरक्षा नहीं ली थी और अब मैं एक सांसद हूं और फिर भी, मैं नहीं करता हूं।” मेरे साथ कोई निजी अंगरक्षक नहीं है।

“मैं सभी से आरओ नियम पुस्तिका के पृष्ठ 196 पर जाने के लिए कहना चाहता हूं जहां यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि मैं अकेले प्रवेश कर सकता हूं। मैंने अपना कार्ड तैयार किया है और इसलिए मैंने प्रवेश किया है। मैंने कुछ भी अवैध नहीं किया है।”

चुनाव आयोग ने हालांकि जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) से रिपोर्ट मांगी है और मोइत्रा को मौखिक रूप से दूर रहने की चेतावनी दी है।

शांतिपुर में टीएमसी उम्मीदवार ब्रोजोकिशोर गोस्वामी का मुकाबला भाजपा के नोरंजन विश्वास से है।

नवीनतम अपडेट के अनुसार, गोस्वामी दूसरे दौर की मतगणना के बाद 10,000 से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

REET Result 2021 : आरईईटी रिजल्ट घोषित, लेवल 1 और 2 के लिए स्कोरकार्ड कैसे डाउनलोड करें

COP26 summit in Glasgow: भारत 2070 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का लक्ष्य हासिल कर लेगा: पीएम मोदी

रानी मुखर्जी ने Bunty Aur Babli 2 की सह-कलाकार शरवरी की प्रशंसा की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर