लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सम्भल के नखासा थाने में तीन तलाक तथा हलाला के मामले में पीड़िता महिला की शिकायत पर पति, ससुर एवं दो मौलवियों समेत पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक दुराचार का मामला दर्ज किया गया है. बरेली परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिरीक्षक का कहना है कि मुरादाबाद जिले की निवाली महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पति ने तीन तलाक दे दिया था.

शिकायत में महिला ने कहा है कि 7 दिसंबर 2014 को उसकी शादी नखासा थाना क्षेत्र के तुर्तीपुरा इलाह इलाके निवासी मोहम्मद नूर से हुई थी. इसके बाद उसके पति ने उसे तलाक दे दिया. 25 दिसम्बर 2015 की रात उसके ससुराल वालों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया था. इसके बाद अगले महीने तीन जनवरी 2016 को उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. इस बीच वह मायके में रही. बाद में 24 दिसम्बर 2016 को दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया और वह अपने ससुराल चली गई. ससुराल पहुंचने के बाद उसके ससुरालीजनों ने उसपर हलाला का दवाब बनाया.

महिला का आरोप है कि उसने हलाला का विरोध किया लेकिन उसके शौहर नूर, ससुर शोएब तथा उसके पति के मामा शन्नू ने उस पर दवाब बनाया. उसके मना करने के बावजूद शन्नू दो मौलवियों को लेकर आ गया. दोनों मौलवियों ने कहा कि उसके ससुर शोएब के साथ उसका निकाह करा देंगे. शोएब हलाला के बाद अगली सुबह उसे तलाक दे देगा. इसके बाद महिला का निकाह ससुर से करा दिया गया.

ससुर से निकाह के बाद मोहम्मद नूर और शन्नू ने महिला को शोएब के साथ कमरे में बंद कर दिया. महिला का आरोप है कि हलाला के वक्त उसके ससुर शोएब ने कई बार उसके साथ बलात्कार किया. हलाला के बाद शोएब ने उसे तलाक दे दिया और इद्दत के नाम पर एक कमरे में बैठा दिया गया. इद्दत के दौरान नूर ने भी उसके साथ बलात्कार किया जिससे वह गर्भवती हो गई.

बाद में महिला मायके चली गई जहां उसने एक बेटे को जन्म दिया. इस पर महिला के पति ने उसे घर में रखने के बजाय प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है. जिलाधिकारी को भेजे प्रार्थनापत्र में महिला ने आरोप लगाया है कि शिकायत करने के बाद से नूर और कुछ मौलाना उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने महिला के पति मोहम्मद नूर, ससुर शोएब, मामा शन्नू तथा दो अज्ञात मौलवियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है.

तीन तलाक के बाद ससुर से हुआ हलाला, बच्चा पैदा होने पर पति बोला- ये तो मेरे पिता का बच्चा है

तीन तलाक पीड़िता बोली- चार महिलाओं से शादी करें राहुल गांधी, वरना मैं बारात लेकर पहुंच जाऊंगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App